Flood In नेपाल: नेपाल में टूटा प्रकृति का कहर, भारी बारिश के बाद झटके से पांच लोगों की मौत; 31 लापता

नेपाल के पूर्वी हिस्सों में बारिश का सितम जारी है।

भारी बारिश के बाद आई आपदा से कई लोगों के मरने की खबर हैं जबकि कई दर्जनों लापता हैं। पुलिस ने बताया कि पूर्वी नेपाल में भूस्खलन से अब तक पांच लोगों की मौत हुई है।नेपाल के पूर्वी हिस्सों में बारिश का सितम जारी है। भारी बारिश के बाद आई आपदा से कई लोगों के मरने की खबर हैं, जबकि कई दर्जनों लापता हैं। पुलिस ने बताया कि पूर्वी नेपाल में भूस्खलन से अब तक पांच लोगों की मौत हुई है। वहीं, अब तक 28 लोग लापता हैं। पुलिस ने बताया कि लापता लोगों की तलाश जारी है।

रविवार को एक व्यक्ति की हुई थी मौत

इससे पहले रविवार को भी नेपाल में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। वहीं, बाढ़ और भूस्खलन से कम से कम 25 लापता हो गए थे। जानकारी के अनुसार, संखुवासभा जिला सबसे अधिक प्रभावित है। इस जिले में रविवार को 16 लोगों के लापता होने की सूचना मिली है। जिला पुलिस कार्यालय के प्रमुख बीरेंद्र गोदर ने बताया कि हेवाखोला में शनिवार शाम से आई बाढ़ के बाद सुपर हेवाखोला जलविद्युत के 16 कर्मचारी लापता हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बाढ़ में सात घर बह गए हैं।

नेपाल में भारी बारिश से मची तबाही

जिला पुलिस ने बताया कि रविवार को एक मजदूर का शव मिला है, जिसे पहचानने की कोशिश कर रहे हैं। इधर, पंचथर में बाढ़ से कम से कम पांच लोग लापता हो गए थे, जबकि जिले के विभिन्न क्षेत्रों का सड़क संपर्क बंद हो चुका है। ताप्लेजंग में भूस्खलनके कारण चार लोग लापता हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि लापता लोगों की तलाश जारी है।

पीएम दहल ने अभियान तेज करने का दिया निर्देश

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने रविवार सुबह अधिकारियों को खोज और बचाव अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने इन घटनाओं पर दुख व्यक्त किया।

Post Comment

You May Have Missed