Delhi Sakshi Murder Case: दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया साहिल को अब देखिये किआ अंजाम होयेगा

Delhi Sakshi Murder Case बाहरी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 16 साल की लड़की की चाकू मारकर हत्या करने के मामले में आज मंगलवार को आरोपी साहिल को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है  बाहरी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 16 साल की लड़की (साक्षी) की चाकू मारकर हत्या करने के मामले में आज मंगलवार को आरोपी साहिल खान को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

अन्य युवक से दोस्ती करने पर गुस्से में था साहिल

उल्लेखनीय है कि रविवार रात को शाहबाद डेरी इलाके में एक सिरफिरे आशिक द्वारा 16 साल की किशोरी की सड़क किनारे सरेआम दर्दनाक तरीके से चाकू मारकर की गई हत्या की वारदात ने दिल्ली सहित देशभर के लोगों को झकझोर कर रख दिया है।

जानकारी के मुताबिक, दोस्ती तोड़ने पर रविवार रात सिरफिरे का अचानक किशोरी से आमना-सामना हो जाने पर उसने आपा खो दिया और किशोरी को दबोच कर कमर से चाकू निकाल पर ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया।

बता दें कि करीब 66 सेकेंड के बीच उसने किशोरी पर को न केवल 34 बार चाकू घोंपा बल्कि लहूलुहान होकर जमीन पर गिरने के बावजूद उसने पांच बार लात मारी व सड़क किनारे से पत्थर उठाकर उससे भी सिर पर छह बार वार कर बुरी तरह चेहरे को कुचल दिया।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा- मामले की समयबद्ध जांच हो

शाहबाद डेरी इलाके में साक्षी की निर्शंस हत्या पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है। आयोग के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा है कि मामले का संज्ञान लिया गया है। आयोग ने मामले में निष्पक्ष और समयबद्ध जांच की भी मांग की है और आरोप सही पाए जाने पर प्राथमिकी में संबंधित प्रविधानों को लागू करने की भी मांग की है। कार्रवाई की रिपोर्ट से दिल्ली पुलिस को अवगत कराने को भी कहा है।

राष्ट्रीय महिला आयाेग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि तीन सदस्यी समिति का गठन किया गया है, जो मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लेगी और साक्षी के स्वजन से मुलाकात करेगी। समिति के सदस्य जांचकर्ता पुलिस अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे।

दूसरी ओर, इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। उन्होंने दिल्ली पुलिस से की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने मामले में गिरफ्तार आरोपितों के विवरण के साथ प्राथमिकी की प्रति मांगी है।

Post Comment

You May Have Missed