पीएम ने कहा कि जल्द ही भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा

पीएम मोदी ने रोजगार मेले में युवाओं को सौंपा नियुक्ति पत्र ;कांग्रेस पर तीखे वार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोजगार मेले में 70,000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। यह भर्ती सरकारी विभागों और संगठनों में हुई है। पीएम ने इस मौके पर कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में जब देश विकसित होने के लक्ष्य पर काम कर रहा है, आपका सरकारी नौकरी में आना बहुत बड़ा अवसर है। ये आपके परिश्रम का परिणाम है।

देश के लिए भी ऐतिहासिक दिन

पीएम ने नियुक्ति पत्र देने के बाद कहा,
युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल रहे हैं। उनके लिए यह यादगार दिन है, लेकिन इसके साथ देश के लिए भी यह बहुत ऐतिहासिक दिन है, क्योंकिं 1947 में आज के ही दिन (22 जुलाई) तिरंगे को संविधान सभा द्वारा वर्तमान स्वरूप में स्वीकार किया गया था।

दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत

PM मोदी ने आगे कहा कि भारत सिर्फ 9 वर्षों में दुनिया की 10वीं अर्थव्यवस्था से 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बना गया है। आज हर विशेषज्ञ ये कह रहा है कि कुछ ही वर्षों में भारत दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्था में शामिल हो जाएगा।

पीएम ने कहा कि ये भारत के लिए असामान्य सिद्धि बनने वाला है। इसका मतलब हर सेक्टर में रोजगार बढ़ने वाला है और हर व्यक्ति की आय भी बढ़ने वाली है।

दुनिया में बढ़ी भारत की साख

मोदी ने कहा कि आजादी के इस अमृतकाल में सभी देशवासियों ने अगले 25 वर्ष में भारत को विकसित भारत बनाने का संकल्प लिया है। जैसे आपके जीवन में अगले 25 साल महत्वपूर्ण हैं वैसे ही भारत के लिए अगले 25 साल बहुत ही अहम हैं।

पीएम ने कहा कि आज दुनिया में भारत के प्रति जो विश्वास और आकर्षण बना है, भारत की महत्वता बनी है, हम सबको मिलकर इसका पूरा लाभ उठाना है।

कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

अर्थव्यवस्था में बैंकिंग सेक्टर की भूमिका का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि आज भारत उन देशों में से एक है, जहां का बैंकिंग सेक्टर सबसे मजबूत माना जाता है। मगर 9 वर्ष पहले ऐसी स्थिति नहीं थी। जब सत्ता का स्वार्थ राष्ट्रहित पर हावी होता है, तब कैसी बर्बादी होती है, इसके देश में कई उदाहरण हैं।

पीएम ने कहा कि हमारी बैंकिंग सेक्टर ने तो पिछली सरकार के दौरान इस बर्बादी को महसूस किया है।

Post Comment

You May Have Missed