Latest Newsदेश

छत्रपति शिवाजी के राज्याभिषेक की 350वीं वर्षगांठ, PM Modi बोले- ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का विचार उनकी ही देन है

 Coronation Anniversary शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक की 350वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी ने आज उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम ने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत के विजन में शिवाजी महाराज के विचारों का ही प्रतिबिंब दिखता है

Chhatrapati Shivaji Coronation Anniversary छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक की 350वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी ने आज कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत के विजन में छत्रपति शिवाजी महाराज के विचारों का ही प्रतिबिंब देखा जा सकता है। उन्होंने शिवाजी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आज के दिन से हम प्रेरणा लेते हुए नए भारत की ओर तेजी से बढ़ेंगे। 

नई ऊर्जा लेकर आया आज का दिन

छत्रपति शिवाजी महाराज के राज्याभिषेक दिवस के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक समारोह को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि ये मौका नई चेतना, नई ऊर्जा लेकर आया है।

उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज का राज्याभिषेक उस कालखंड का एक अद्भुत और विशिष्ट अध्याय है और राष्ट्र कल्याण और लोक कल्याण उनकी शासन व्यवस्था के मूल तत्व रहे हैं। 

शिवाजी महाराज की राज-मुद्रा का जिक्र

पीएम ने कहा कि हमारी सरकार का सौभाग्य है कि छत्रपति शिवाजी महाराज से प्रेरणा लेकर पिछले साल भारत ने गुलामी के एक निशान से नौसेना को मुक्ति दे दी। उन्होंने कहा कि हमने अंग्रेजी शासन की पहचान को हटाकर शिवाजी महाराज की राज-मुद्रा को जगह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *