Pakistan: PM शहबाज शरीफ ने की कड़ी निंदा,सेना प्रमुख मुनीर के खिलाफ सोशल मीडिया पर चलाया गया अभियान

पाकिस्तान में चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (COAS) जनरल असीम मुनीर (Asim Munir) पर हत्या के प्रयास के संबंध में सोशल मीडिया में अभियान चलाया जा रहा है।

इसकी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ(PM Shehbaz Sharif) ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि षड्यंत्रकारी दिमाग और तत्व एक बार फिर देश के राजनीतिक और आर्थिक स्थिरता के खिलाफ काम कर रहे हैं। पीएम शरीफ ने इमरान खान पर भी निशाना साधा है।  पाकिस्तान में इस समय कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (COAS) जनरल असीम मुनीर पर हत्या के प्रयास के संबंध में सोशल मीडिया में अभियान चलाया जा रहा है। इसकी कड़ी निंदा करते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि ‘षड्यंत्रकारी दिमाग और तत्व’ एक बार फिर देश के राजनीतिक और आर्थिक स्थिरता के खिलाफ काम कर रहे हैं।

इमरान खान की गिरफ्तारी पर क्या बोले PM शरीफ

डॉन न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा जारी बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि 9 मई की घटनाओं के लिए भी ऐसी ही सोच बनाई गई थी, जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश में हिंसक विरोध प्रदर्शन के दौरान सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया गया था।

‘बुरे दिमाग’ की योजना का परिणाम

पीएम शहबाज ने 9 मई के योजनाकारों, सूत्रधारों और संचालकों को एक स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि पाकिस्तान और उसके संस्थानों के खिलाफ सभी साजिशों को कुचल दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि सीओएएस और सेना के खिलाफ मीडिया अभियान एक ‘बुरे दिमाग’ की योजना का परिणाम है। डॉन के अनुसार, प्रधानमंत्री ने संबंधित एजेंसियों को देश और विदेश में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी कड़ा निर्देश दिया है।

देश अपने सशस्त्र बलों के साथ खड़ा है

पीएम शरीफ ने कहा कि सीओएएस और सेना के खिलाफ मीडिया अभियान अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अंतर्गत नहीं आता है। उन्होंने कहा कि ‘यह केवल एक साजिश है, इसे रोकना एक कानूनी जिम्मेदारी है।’ पीएम ने आगे कहा कि देश इस साजिश को वैसे ही नाकाम कर देगा जैसे 9 मई को देश में हिंसा फैलाने की साजिश को नाकाम किया था। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पीएम ने कहा हताश तत्वों को देश में नया संकट पैदा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि देश अपने सशस्त्र बलों और अपने नेता के साथ खड़ा है।

इमरान खान जबरन सत्ता में वापस आना चाहते हैं

पीएम शरीफ ने ट्विटर पर कहा, ‘इमरान खान सीओएएस जनरल सैयद असीम मुनीर के खिलाफ एक घृणित, भयावह और दुर्भावनापूर्ण अभियान में लगे हुए हैं। सेना प्रमुख को हत्या के प्रयास की धमकी देने के लिए प्रॉक्सी का उपयोग करने की उनकी चाल बुरी तरह से उजागर हो गई है। राज्य के प्रतीकों पर उनका योजनाबद्ध तरीके से किया गया हमला विफल हो गया है। वह स्पष्ट रूप से हताश हैं और जबरदस्ती सत्ता में वापस आना चाहते हैं, उन्हें यह नहीं पता कि डराने-धमकाने, हिंसा और नफरत की उनकी राजनीति का समय खत्म हो गया है।’

Previous post

मणिपुर: इंटरनेट की बहाली के आदेश के खिलाफ राज्य सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

Next post

दिल्ली के वो इलाके जो बारिश में करते हैं राजधानी को शर्मसार, तस्वीरें देख कोई भी बता देगा नाम

Post Comment

You May Have Missed