LATEST ARTICLES

गणतंत्र दिवस आज, साथ में किसानों का ट्रैक्टर मार्च भी, किले में तब्दील हुई...

Republic Day Parade and Tractor March: गणतंत्र दिवस पर हर साल मोर्चा संभालने वाली दिल्ली पुलिस के सामने संभवतः पहली बार ऐसी स्थिति सामने आई है। गणतंत्र दिवस की परेड खत्म होने के बाद भी दिल्ली पुलिस की सतर्कता कम नहीं होगी।

इस बार रिपब्लिक डे पर नहीं होंगे कोई चीफ गेस्ट, जानिए कब-कब हुआ ऐसा

Republic Day 2021: कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में कई सारे बदलाव किए गए हैं। इस बार परेड की लंबाई छोटी रखी गई है तो वहीं, एनसीसी कैडेट्स की संख्या को भी कम रखा गया है।

Republic Day 2021: रिपब्लिक डे परेड, जानिए कहां से शुरू होगी और कहां खत्म...

Republic Day 2021: कोविड- 19 की वजह से इस बार रिपब्लिक डे परेड में एनसीसी कैडेट्स की भागीदारी भी कम होगी। इस वक्त दिल्ली में देश भर के 1000 कैडेट्स रिपब्लिक डे परेड कैंप में हैं। इनमें से 250 कैडेट्स परेड का हिस्सा होंगे।

रिपब्लिक डे 2021ः आखिर क्यों मनाया जाता है गणतंत्र दिवस, जानिए पूरा इतिहास

India Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस के मौके पर हर साल राजपथ पर सेना के अदम्य शौर्य का प्रदर्शन किया जाता है। भारत की तीनों सेनाएं इस मौके पर दुनिया को भारत की ताकत का एहसास कराती हैं।

गणतंत्र दिवस आज, जानें तिरंगा फहराने के हैं ये 10 खास नियम

Rule Of Hoisting Tiranga: 26 जनवरी 2002 को इंडियन फ्लैग कोड में संशोधन किया गया, जिसके बाद अब कोई भी नागरिक किसी भी दिन झंडा फहरा सकता है। जानिए तिरंगा फहराने के नियम...

असम विधानसभा चुनाव के लिये कांग्रेस ने आठ समितियों का गठन किया

Assam Assembly Election 2021: एक ​​बयान के अनुसार बोरा को जहां प्रदेश चुनाव समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, वहीं सांसद गौरव गोगोई को घोषणा पत्र समिति का प्रमुख बनाया गया है।

पद्म पुरस्कार राष्ट्र, मानवता के प्रति असाधारण सेवा की पहचान: उपराष्ट्रपति

Vice President on Padma Awards: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे और दिवंगत गायक एसपी बालासुब्रमण्यम को सोमवार को इस साल का पद्म विभूषण पुरस्कार देने की घोषणा की गई।

उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी, दिल्ली में अगले तीन दिनों तक कोई...

Weather Update in India: आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा,'राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। इस दौरान घना कोहरा छाया रहेगा।'

अब कभी नहीं लौटेगा टिकटॉक! सरकार ने इन 59 चीनी ऐप्स पर लगाया परमानेंट...

Permanent Ban on 59 Chinese Apps: जिन 59 ऐप्स पर स्थायी रूप से बैन लगाया गया है, ये उन 267 ऐप्स में शामिल हैं जिनपर सरकार बीते जून से अबतक कई चरणों में प्रतिबंध लगा चुकी है।

पद्म पुरस्कारों से सम्मानित लोगों की पीएम ने की तारीफ, कहा- ये असाधारण लोग...

PM Modi On Padma Awards: असम के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत तरुण गोगोई, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत राम विलास पासवान समेत कई लोगों को पद्म सम्मान के लिए नामित किया गया।