-2.5 C
New York
Friday, January 21, 2022

बीएमसी ने मुंबई में कोरोना को देख जारी की नई गाइडलाइन, अब 5 या...

बीएमसी ने गुरुवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर नई गाइडलाइन जारी की हैं। बीएमसी कमिश्नर आईएस चहल ने स्पष्ट किया है कि जहां पांच या ज्यादा कोरोना पेशेंट मिले, उस बिल्डिंग को सील कर दिया जाएगा।

अर्नब केस की सुनवाई के दौरान जस्टिस चंद्रचूड़ बोले- फैसला करना मेरी जिंदगी है,...

रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक की तरफ से पेश हुए साल्वे ने सुनवाई के बिल्कुल अंत में उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और कहा कि सुनवाई में पूरा दिन लग गया। न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा, ‘‘नहीं, नहीं। इसे बिताने का वास्तव में यह बेहतर तरीका है।

अमृत महोत्सव के पोस्टर में पूर्व पीएम नेहरू की तस्वीर न होने पर विवाद...

व्याख्यान श्रृंखला के तहत परिषद ने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े अलग-अलग विषयों पर बोलने के लिए विभिन्न इतिहासकारों और शिक्षाविदों को आमंत्रित किया है। विपक्षी पार्टियों ने देश के पहले प्रधानमंत्री की तस्वीर पोस्टर में नहीं होने पर सरकार पर निशाना साधा है।

ऑक्सफोर्ड का लाइसेंस, पुणे में मैन्युफैक्चरिंग, 50 लाख अंग्रेजों को लगी वैक्सीन फिर ये...

ब्रिटेन ने इन बेतुके नए ट्रैवल रूल्स पर कोई सफाई तक नहीं दी है। इस तरह का सिस्टम ब्रिटेन की नस्लभेदी मानसिकता को भी दिखाता है। अगर आप कुछ चुनिंदा देशों के फुली वैक्सीनेटेड नागरिक हैं तो आपको ब्रिटेन में सेल्फ-आइसोलेशन से छूट मिलेगी। अगर आप उन चुनिंदा देशों की श्रेणी में नहीं हैं तो आपको अनवैक्सीनेटेड माना जाएगा।

बीजेपी पर वोट की चोट कर महंगाई-बेरोजगारी को हराने का मौका, कांग्रेस की लोगों...

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव तिथियों का ऐलान हो गया है। इसके बाद कांग्रेस ने लोगों से बीजेपी के खिलाफ वोट की चोट कर महंगाई, बेरोजगारी, किसानों और महिलाओं पर अत्याचार को पराजित करने की अपील की।

जयशंकर दो दिवसीय कतर दौरे पर होंगे रवाना, विदेश मंत्री के तौर पर खाड़ी...

एस जयशंकर की विदेश मंत्री के तौर पर यह पहली कतर यात्रा होगी और इस दौरान वह अपने समकक्ष के साथ द्विपक्षीय मुद्दों के अलावा आपसी हित के क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे।

भारत में अब तक 54 लाख से अधिक लोगों को लगी कोरोना वैक्सीनः स्वास्थ्य...

भारत में अब तक 54 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। सबसे ज्यादा यूपी में 6.73 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है। देश में अब तक 20 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं।

राकेश अस्थाना को दिल्ली का पुलिस कमिश्नर बनाने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

कांग्रेस पार्टी ने राकेश अस्थान को दिल्ली का नया पुलिस कमिश्नर बनाए जाने पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि मोदी जी कुछ अफसरों से डरते हैं और उन्हीं को महत्वपूर्ण स्थानों पर बैठा देते हैं।

राजीव गांधी इस देश के नायक थे, नायक रहेंगे…. खेल रत्न से नाम हटने...

कांग्रेस ने देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार का नाम बदलकर महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखने के मोदी सरकार के फैसले का स्वागत किया है। हालांकि, कांग्रेस खेल रत्न पुरस्कार से राजीव गांधी का नाम हटाए जाने का अपना दर्द नहीं छिपा पाई। पार्टी प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि राजीव गांधी नायक थे, हैं और रहेंगे।
0FansLike
0FollowersFollow
77,400SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Featured

Most Popular

Latest reviews

मुख्तार के करीबी गणेश दत्‍त की बिल्डिंग जमींदोज, बोले- ‘ब्राह्मण को...

mukhtar ansari close aide ganesh dutt illegal building: अंडरवर्ल्ड में गणेश दत्‍त को अंसारी बंधुओं के रियल स्टेट बिजनेस के प्रबंधक के रूप में जाना जाता है। गणेश ने अंसारी बंधुओं से अपने संबंध होने की बात को तो स्वीकार की है, लेकिन यह भी कहा कि ब्राह्मण होने के नाते योगी सरकार उनके खिलाफ ऐक्‍शन ले रही है।

ब्लॉगः साफ पानी के कारोबार से किसको क्या नुकसान

विकास और औद्योगीकरण की होड़ के बीच पीने के लिए साफ पानी की उपलब्धता एक बड़ी समस्या के रूप में सामने है। भारत में बोतलबंद पानी के कारोबार को लेकर एक सर्वे रिपोर्ट बताती है कि यह सालाना तकरीबन 21 फीसदी के हिसाब से बढ़ रहा है। 2019 के आंकड़े गवाह हैं कि 160 अरब रुपये का यह कारोबार 2023 तक बढ़कर 460 अरब के स्तर पर पहुंचने वाला है। शहर में होने वाली शादियों से लेकर छोटी-बड़ी पार्टियों तक में बोतलबंद पानी न सिर्फ हमारी जरूरत बन गया है बल्कि आदत में शुमार होता जा रहा है। साफ पानी उपलब्ध कराने के नाम पर कंपनियों का कारोबार तेजी से पसर रहा है और शहरी क्षेत्रों में उनकी पैठ बढ़ती जा रही है।

बिना बताए पत्‍नी का फोन रिकॉर्ड करना निजता का उल्‍लंघन है?...

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय (Punjab And Haryana HC) ने कहा था कि पत्नी की टेलीफोन पर बातचीत (Recording Wife's Phone Calls) को उसकी जानकारी के बिना रिकॉर्ड करना उसकी निजता का स्पष्ट उल्लंघन है।

More News