LATEST ARTICLES

चन्नी से बीजेपी सीएम परेशान तो मनीष तिवारी के निशाने पर...

कांग्रेस ने पंजाब में दलित सीएम बनाया है, लेकिन इस बात से बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के पेट में मरोड़ उठ रही है क्योंकि अगर बीजेपी भी ऐसा कोई दांव चलती है तो किसी मौजूदा सीएम को तो हटना पड़ेगा न? बीजेपी से टीएमसी में जाने वालों का सिलसिला अभी थमा नहीं है, ऐसे में सवाल उठता है कि अगला कौन है जो टीएमसी में आने वाला है? मनीष तिवारी तो नेता कांग्रेस के हैं, लेकिन उनके निशाने पर बीजेपी से कहीं ज्यादा नवजोत सिंह सिद्धू हैं। क्या है इसके पीछे की वजह, जानिए पॉलिटॉक के इस अंक में...

संपादकीयः बुखार से मर रहे बच्चे, हमें बीमारियों की गंभीरता को...

​​उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, राजस्थान और कर्नाटक से भी इस तरह से बच्चों की मौत की खबरें आ रही हैं। कुछ राज्यों में बुखार से मरने वालों की संख्या अभी भले ही कम है, लेकिन इसका यह मतलब निकालना गलत होगा कि वहां हालात गंभीर नहीं हैं।

अकाली-बीएसपी गठबंधन को ‘धोबी पछाड़’, दलित सीएम से क्या कांग्रेस को...

अकाली-बीएसपी गठबंधन को 'धोबी पछाड़', दलित सीएम से क्या कांग्रेस को फायदा होगा?

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मिलेंगे PM नरेंद्र मोदी, ‘बनेगा दुश्मन...

बाइडन प्रधानमंत्री मोदी, सुगा और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ वाइट हाउस में पहली बार व्यक्तिगत रूप से QUAD नेताओं के शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेंगे। जाहिर है इस मुलाकात पर चीन की निगाहें टिकी रहेंगी।

लोगों से जमा चंदे को दुर्लभ बीमारी के लिए बने फंड...

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि केंद्र सरकार, दुर्लभ बीमारी से पीड़ित एक व्यक्ति के उपचार के लिए आम जनता से एकत्र की गई 63 करोड़ रुपये से अधिक की राशि को इसके लिए बने कोष में जमा कराएगी।

अरावली फॉरेस्ट एरिया में ध्वस्त नहीं किए गए ढांचों की डिटेल...

नगर निगम की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अरुण भारद्वाज ने न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर तथा न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी की पीठ को बताया कि 15 सितंबर तक निगम को पुनर्वास के लिये लोगों की ओर से कुल 2,391 आवेदन मिले हैं।

दिलीप घोष बने BJP के राष्‍ट्रीय उपाध्यक्ष, सुकांता मजूमदार बंगाल प्रदेश...

भाजपा ने सोमवार को बड़ा फैसला किया। उसने दिलीप घोष को भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। वहीं, डॉ. सुकांता मजूमदार को पश्चिम बंगाल भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं पर वैक्सीनेशन का क्या असर?...

गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को वैक्सीनेशन के मामले में हाई रिस्क कैटिगरी में रखने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है। शीर्ष अदालत में र्ट में दिल्ली कमिशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (डीसीपीसीआर) ने यह अर्जी दाखिल की है।

स्वास्थ्य मंत्री का ऐलान, अगले महीने से कोरोना वैक्सीन निर्यात करेगा...

​​​​मीडिया को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार को अक्टूबर में कोविड -19 टीकों की 30 करोड़ से अधिक खुराक और अगले तीन महीनों में 100 करोड़ से अधिक खुराक मिलेगी।

लोगों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवा देने के लिये सभी एम्स एक-दूसरे...

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज एक नई पहल करते हुए देश के सभी एम्स को एक दूसरे से बातचीत, राय मशविरा करने को कहा है। उन्होंने कहा कि इससे स्वास्थ्य सेवाओं में एक नई क्रांति आएगी।