LATEST ARTICLES

यूपी चुनाव: क्या बीजेपी के पाले में पूरी तरह से हैं...

UP Elections 2022: योगी प्रदेश के देवीपाटन मंडल में भी अपना प्रभाव रखते हैं, और इस इलाके में क्षत्रिय वोटर्स की एक बड़ी संख्या है। जो लोग गोरखनाथ मंदिर की पीठ का इतिहास जानते हैं वह यह भी जानते हैं कि, इस मठ का प्रभाव राजपूतों में रहा है।

राहुल गांधी ने कहा- साइबर दुनिया में हिंदुत्ववादी नफरत फैलाते जा...

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुत्ववादी साइबर दुनिया नफरत फैलाते जा रहे हैं जिसका डटकर मुकाबला करना है। उन्होंने कहा कि देश को बचाना है और डटकर मुकाबला करना है। राहुल गांधी कई मौकों पर हिंदू और हिंदुत्व में अंतर होने की बात कर चुके हैं।

बेटियों का पिता की संपत्ति पर कितना अधिकार, सुप्रीम कोर्ट की...

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार एक अहम फैसले में कहा कि बिना वसीयत के मृत हिंदू पुरुष की बेटियां पिता की स्व-अर्जित और अन्य संपत्ति पाने की हकदार होंगी। साथ ही उनको परिवार के अन्य दूसरे सदस्यों की अपेक्षा वरीयता होगी।

पंजाब चुनाव में CM की दौड़ में टॉप पर चन्नी, राहुल...

Punjab Election: पंजाब में, आम आदमी पार्टी (आप) ने भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है, क्योंकि अरविंद केजरीवाल ने लोगों से 21 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं प्राप्त करने के बाद उनके नाम को मंजूरी दी है, जिनमें से पार्टी के अनुसार, 93 प्रतिशत ने उनके नाम का समर्थन किया था।

दूर हुई इमरान मसूद की नाराजगी, सपा बोली-हमारे साथ हैं

UP Elections : सपा ने अपने आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा, "समाजवादी पार्टी का बढ़ता कारवां। कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता इमरान मसूद जी ने अपने साथियों के साथ समाजवादी पार्टी को दिया समर्थन।"

Covid : 18 साल से कम उम्र के बच्चों का कैसे...

केंद्र सरकार ने 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए कोरोना के इलाज, दवाओं, मास्क के इस्तेमाल को लेकर संशोधित गाइडलाइंस जारी की है। गाइडलाइंस में बताया गया है कि कब, कैसे और कितने वक्त तक स्टेरॉयड का इस्तेमाल हो सकता है।

आपराधिक छवि वाले को बनाया कैंडिडेट तो 48 घंटे के भीतर...

UP Assembly Elections 2022: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि, पार्टियों को नामांकन वापसी की अंतिम तिथि से प्रचार की अवधि खत्म होने तक कम से कम तीन बार ऐसे उम्मीदवारों के चयन का कारण प्रकाशित-प्रसारित कराना होगा। आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों की सूचना को जन सामान्य तक पहुंचाने के लिए जिम्मेदारी प्रत्याशी एवं राजनीतिक दल दोनों को दी गई है।

सर्वे : देश में मोदी का जादू बरकरार, अभी लोकसभा चुनाव...

देश में पांच राज्यों के चुनावों के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। इस बीच इंडिया टुडे और सी-वोटर सर्वे में देश में अभी बीजेपी का जादू बरकरार है। अभी चुनाव होने की स्थिति में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है।

यूपी के ताजा सर्वे में भाजपा सबसे आगे, CM योगी के...

India Today C-Voter Mood Of The Nation Survey | UP Election 2022: इंडिया टुडे के मूड ऑफ नेशन सर्वे में सीएम योगी आदित्यनाथ के कामकाज को लोगों ने सराहा है। इंडिया टुडे ने सी-वोटर के साथ मिलकर यह सर्वे किया है। इसमें योगी सरकार के कामकाज से असंतुष्ट लोगों की संख्या महज 34 फीसदी रही है।

रिजर्वेशन मेरिट के विरुद्ध नहीं…नीट में ओबीसी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट...

Supreme Court Verdict on NEET: सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को साफ किया कि कंपीटिटिव परीक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर मेरिट की व्याख्या नहीं दी जा सकती। कोर्ट ने पीजी और यूजी के लिए 27 फीसदी ओबीसी कोटा को सही ठहराया है।