यूपी चुनाव: क्या बीजेपी के पाले में पूरी तरह से हैं...

UP Elections 2022: योगी प्रदेश के देवीपाटन मंडल में भी अपना प्रभाव रखते हैं, और इस इलाके में क्षत्रिय वोटर्स की एक बड़ी संख्या है। जो लोग गोरखनाथ मंदिर की पीठ का इतिहास जानते हैं वह यह भी जानते हैं कि, इस मठ का प्रभाव राजपूतों में रहा है।

राहुल गांधी ने कहा- साइबर दुनिया में हिंदुत्ववादी नफरत फैलाते जा...

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुत्ववादी साइबर दुनिया नफरत फैलाते जा रहे हैं जिसका डटकर मुकाबला करना है। उन्होंने कहा कि देश को बचाना है और डटकर मुकाबला करना है। राहुल गांधी कई मौकों पर हिंदू और हिंदुत्व में अंतर होने की बात कर चुके हैं।

बेटियों का पिता की संपत्ति पर कितना अधिकार, सुप्रीम कोर्ट की...

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार एक अहम फैसले में कहा कि बिना वसीयत के मृत हिंदू पुरुष की बेटियां पिता की स्व-अर्जित और अन्य संपत्ति पाने की हकदार होंगी। साथ ही उनको परिवार के अन्य दूसरे सदस्यों की अपेक्षा वरीयता होगी।

पंजाब चुनाव में CM की दौड़ में टॉप पर चन्नी, राहुल...

Punjab Election: पंजाब में, आम आदमी पार्टी (आप) ने भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है, क्योंकि अरविंद केजरीवाल ने लोगों से 21 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं प्राप्त करने के बाद उनके नाम को मंजूरी दी है, जिनमें से पार्टी के अनुसार, 93 प्रतिशत ने उनके नाम का समर्थन किया था।

दूर हुई इमरान मसूद की नाराजगी, सपा बोली-हमारे साथ हैं

UP Elections : सपा ने अपने आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा, "समाजवादी पार्टी का बढ़ता कारवां। कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता इमरान मसूद जी ने अपने साथियों के साथ समाजवादी पार्टी को दिया समर्थन।"

Covid : 18 साल से कम उम्र के बच्चों का कैसे...

केंद्र सरकार ने 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए कोरोना के इलाज, दवाओं, मास्क के इस्तेमाल को लेकर संशोधित गाइडलाइंस जारी की है। गाइडलाइंस में बताया गया है कि कब, कैसे और कितने वक्त तक स्टेरॉयड का इस्तेमाल हो सकता है।

आपराधिक छवि वाले को बनाया कैंडिडेट तो 48 घंटे के भीतर...

UP Assembly Elections 2022: मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि, पार्टियों को नामांकन वापसी की अंतिम तिथि से प्रचार की अवधि खत्म होने तक कम से कम तीन बार ऐसे उम्मीदवारों के चयन का कारण प्रकाशित-प्रसारित कराना होगा। आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों की सूचना को जन सामान्य तक पहुंचाने के लिए जिम्मेदारी प्रत्याशी एवं राजनीतिक दल दोनों को दी गई है।

सर्वे : देश में मोदी का जादू बरकरार, अभी लोकसभा चुनाव...

देश में पांच राज्यों के चुनावों के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। इस बीच इंडिया टुडे और सी-वोटर सर्वे में देश में अभी बीजेपी का जादू बरकरार है। अभी चुनाव होने की स्थिति में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है।

यूपी के ताजा सर्वे में भाजपा सबसे आगे, CM योगी के...

India Today C-Voter Mood Of The Nation Survey | UP Election 2022: इंडिया टुडे के मूड ऑफ नेशन सर्वे में सीएम योगी आदित्यनाथ के कामकाज को लोगों ने सराहा है। इंडिया टुडे ने सी-वोटर के साथ मिलकर यह सर्वे किया है। इसमें योगी सरकार के कामकाज से असंतुष्ट लोगों की संख्या महज 34 फीसदी रही है।

रिजर्वेशन मेरिट के विरुद्ध नहीं…नीट में ओबीसी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट...

Supreme Court Verdict on NEET: सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को साफ किया कि कंपीटिटिव परीक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर मेरिट की व्याख्या नहीं दी जा सकती। कोर्ट ने पीजी और यूजी के लिए 27 फीसदी ओबीसी कोटा को सही ठहराया है।

विचार: अनाथ बच्चों को क्यों नहीं मिल रही प्यार भरी गोद

Child Adoption Policy in India : दिसंबर 2021 तक सिर्फ 1,936 बच्चे ही गोद लिए जाने कि लिए उपलब्ध थे जबकि गोद लेने की चाहत रखने वाले कपल्स की लिस्ट 36 हजार तक पहुंच चुकी थी।

महाराष्ट्र में सोमवार से खुल सकते हैं स्कूल! शिक्षा विभाग ने...

Maharashtra School Reopen News: शिक्षा मंत्री ने वर्षा गायकवाड बताया, 'हमने अपने प्रस्ताव में विद्यार्थियों और शिक्षकों के वैक्सीनेशन को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर देने की भी मांग की है।'

दिल्ली का ओल्ड सीमापुरी इलाका, एक कमरा, एक अंगीठी, 5 मौतें,...

Delhi Crime News: दिल्ली को ओल्ड सीमापुरी इलाके में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। इस इलाके के एक कमरे में 5 लोगों का शव मिला था। ताज्जुब की बात है कि एक ही कमरे में पांच की मौत हुई लेकिन एक शख्स जिंदा बच गया है।

जब सेक्रेटरी कांशीराम के साथ सोफे पर बैठते और मंत्री जी...

इमरजेंसी के जरिए 1977 में बनी जनता पार्टी को तो सभी जानते हैं, लेकिन उससे भी दस साल पहले 1967 में एक जनता पार्टी बनी थी। उस जनता पार्टी का वजूद सिर्फ पंजाब तक था। संयोग यह कि उसका भी हश्र कुछ वैसा ही हुआ था जैसा कि 1977 में बनी जनता पार्टी का।

संपादकीय: मौत बनाम मुआवजा… सामने कई सवाल, कोरोना आंकड़े दुरुस्त करने...

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी यह बात सामने आई थी कि बड़ी संख्या में मौतें दर्ज नहीं हो पा रही हैं। जरूरी नहीं कि ऐसा इरादतन हो, इसके पीछे सरकारी तंत्र की सीमित पहुंच और क्षमता भी जिम्मेदार हो सकती है। लेकिन चाहे किसी भी वजह से हो, अगर हमारे आंकड़े वास्तविकता से मेल खाते हुए नहीं होंगे तो ये आगे भी कई तरह की जटिलता का कारण बनते रहेंगे।

कांपते ही रह जाओगे…बारिश के साथ ठंडी हवाएं, जानें दिल्ली में...

Delhi Weather Today: राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में देर रात से ही हल्की बारिश का सिलसिला शुरू है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक ऐसे ही बारिश के आसार हैं और ठंडी हवाएं भी चलेंगी। बारिश की वजह से धूप नहीं निकलेगी और ठंड का प्रभाव बढ़ जाएगा।

आरएलडी का वह नेता जिसकी लोकप्रियता चौधरी अजीत सिंह को भी...

बागपत विधानसभा सीट में जाट-मुस्लिम वोटों पर आरएलडी के भरोसे को योगेश धामा से सबसे बड़ा खतरा असर है। इस विधानसभा सीट पर जाट वोटों में योगेश धामा की भारी पकड़ है जिसका फायदा योगेश धामा को मिलता है।

अनुराग ठाकुर ने दी चेतवानी, बोले- साजिश रचने वाले किसी भी...

सरकार की ओर से पहले ही भारत विरोधी गतिविधियों और दुष्प्रचार के चलते 20 यूट्यूब चैनल और दो वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया गया है। वहीं अब एक बार फिर सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने चेतावनी देते हुए कहा कि आगे भी ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी।

चीनी सेना ने अरुणाचल के युवक को किया अगवा, सांसद ने...

चीनी सेना (Chinese PLA News) ने मंगलवार को एक भारतीय नागरिक को अगवा कर लिया। अरुणाचल ईस्ट से लोकसभा सांसद तापिर गाओ (Tapir Gao) ने रक्षा एजेंसियों से अपील है कि वह इस मामले में जल्द दखल दें ताकि उसकी जल्दी रिहाई सुनिश्चित की जा सके। गाओ ने बताया कि 18 जनवरी को जीडो गांव के 17 वर्षीय मीरम तरोन को चीनी सेना ने अगवा कर लिया।

सुकेश चंद्रशेखर की सहयोगी पिंकी ईरानी ने दाखिल की जमानत याचिका,...

ईडी ने इस मामले में चंद्रशेखर, उसकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल और दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने इस मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज का बयान भी दर्ज किया था। जमानत याचिका में ईरानी ने दावा किया है कि उन्हें 'झूठे और फर्जी मामले' में फंसाया गया है।