एयर एंबुलेंस से राजधानी लाए गए लालू प्रसाद यादव, Delhi AIIMS...

Lalu Yadav Health Update: लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) रांची से दिल्ली एम्स में पहुंच गए हैं। लालू यादव को दिल्ली एम्स में कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती किया गया है।

स्थायी कमीशन : सेना की महिला अधिकारियों ने फिर खटखटाया SC...

permanent commission for Women army officers : लेफ्टिनेंट कर्नल आशु यादव समेत अन्य महिला अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि कोर्ट के निर्देशों का पालन नहीं किया गया। उन्होंने याचिका में आरोप लगाया है कि स्थायी कमीशन प्रदान करने की प्रक्रियाएं मनमानी और तर्कसंगत नहीं हैं।

ममता के सामने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगने पर भड़कीं TMC,...

कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में एक वर्ग ने 'जय श्रीराम' के नारे लगाए।

मानव तस्करी केस: दिल्ली और जयपुर वाले केस में चाइल्ड विक्टिम...

मानव तस्कीर के मामले में बिहार के चाइल्ड विक्टिम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बयान दर्ज कराएं। दिल्ली और जयपुर में मानव तस्करी के मामले दर्ज हैं। सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों से कहा है कि वह मानव तस्करी मामले में चाइल्ड विक्टिम का डिटेल अदालत के सामने पेश करें।

अंडमान-निकोबार कमांड का युवा जोश पहली बार गणतंत्र दिवस की परेड...

इंडियन आर्मी के मद्रास रेजिमेंट की यह बटालियन जब राजपथ पर परेड करेगी तो यह एक इतिहास भी बनाएगी। गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेने वाली यह सबसे यंग बटालियन होगी।

Farmers Protest Effect: किसान आंदोलन का कांग्रेस पर असर, जमीन पर...

किसान आंदोलन का असर कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति पर भी दिख रहा है। आंदोलन में सबसे आगे पंजाब और हरियाणा के किसान हैं, लिहाजा कांग्रेस में इन्हीं 2 राज्यों में आंदोलन का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। यहां जमीन पर मजबूत नेताओं का कद और भी बढ़ा है।

Lalu Yadav: रांची रिम्स ने जारी की लालू की हेल्थ रिपोर्ट-...

Updated Health Bulletin Of Lalu Prasad Yadav: आरजेडी (RJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की हेल्थ रिपोर्ट रिम्स रांची ने जारी है। इस रिपोर्ट में लालू की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

LAC से LoC तक….. चुनावी सीजन में कोलकाता में क्या-क्या बोले...

Netaji Subhash Chandra Bose 125th Jayanti: कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज कोलकाता में आना मेरे लिए बहुत भावुक करने वाला पल है। बचपन से जब भी ये नाम सुना- नेताजी सुभाष चंद्र बोस मैं किसी भी स्थिति में रहा, ये नाम कान में पड़ते ही एक नई ऊर्जा से भर गया।

मोदी के वेलकम के समय ही दिख रही थी बेरुखी, मंच...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती (subhash chandra bose jayanti) के मौके पर कोलकाता पहुंचे। पीएम मोदी कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचे, तो यहां उनका स्वागत उनकी मुखर विरोधी और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने किया। हालांकि इस मुलाकात में वह गर्मजोशी नहीं दिखी।

किसान ट्रैक्टर परेड षडयंत्र मामला: आरोपी व्यक्ति से पुलिस कर रही...

किसान नेताओं की हत्या की साजिश रचने के आरोपी बताए जा रहे युवक से हरियाणा पुलिस सोनीपत में पूछताछ कर रही है। युवक को सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने शुक्रवार रात यह कहते हुए मीडिया के सामने पेश किया था कि वह 4 बड़े किसान नेताओं की हत्या की साजिश रच रहा था।

ट्रैक्टर रैली को लेकर गतिरोध बढ़ा, दिल्ली पुलिस ने कहा- राजधानी...

​​यूनियन नेताओं ने कहा कि वे शांतिपूर्ण ढंग से अपना आंदोलन तेज करेंगे। गौरतलब है कि हजारों किसान 28 नवंबर से दिल्ली के कई बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं,जिनमें ज्यादातर पंजाब और हरियाणा के हैं। किसान नए तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने और अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी देने की मांग कर रहे हैं।

नेताजी की जंयती पर विरासत की लड़ाई, कल कोलकाता में कई...

Subhash Chandra Bose Jayanti : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर पीएम मोदी कोलकाता का दौरा करेंगे और पराक्रम दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। कोलकाता के अलावा पीएम असम के शिवसागर भी जाएंगे।

India Covid-19 Vaccine: भारत ने मॉरीशस, म्यांमार और सेशेल्स को उपहार...

मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि 'भारत के साथ मॉरीशस, म्यांमार और सेशेल्स के ऐतिहासिक, सभ्यतागत और विशेष संबंध हैं। वैक्सीन मैत्री के दृष्टिकोण के केंद्र में नेबरहुड फर्स्ट, एक्ट ईस्ट और सागर को रखा गया है।'

Vaccination In India: वैक्सीन को लेकर पूरी दुनिया में सबसे आगे...

सर्वेक्षण में यह भी पाया गया कि दुनिया भर में कोविड-19 टीकों पर संशय उनकी उपलब्धता में एक बड़ी बाधा है। कम्युनिकेशंस फर्म एडेलमैन ने 19 अक्टूबर और 18 नवंबर 2020 के बीच सर्वेक्षण किया और 33,000 लोगों ने इसमें भाग लिया।

यस बैंक के अधिकारी की रहस्यमय मौत के मामले की जांच...

यस बैंक के एक अधिकारी की रहस्यमयी मौत के मामले की जांच की जिम्मेदारी अब सीबीआई के हाथ में चली गई है। मृतक धीरज अहलावत यस बैंक में वाइस प्रेसीडेंट था, जिनका शव पिछले साल दिल्ली के रोहिणी में मिला था। वह अपने दोस्तों के साथ टहलने गए थे और फिर लापता हो गए। बाद में उनकी लाश मिली।

किसान संगठनों पर भड़के कृषि मंत्री तोमर, बोले- आंदोलनों की पवित्रता...

लगातार बैठकों के बाद भी कृषि कानूनों को लेकर कोई फैसला नहीं होने को लेकर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि आंदोलन लगातार चलता रहे और इसका कोई अच्छा नतीजा नहीं निकले।

गणतंत्र दिवस पर नेवी की झांकी में दिखेगी 1971 युद्ध में...

इस बार दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड में नेवी की और से 1971 की झांकी दिखाई जाएगी। भारत इस युद्ध की जीते के 50वें साल को स्वर्णिम विजय वर्ष के रूप में मना रहा है।

Opinion : जगन्नाथ मिश्र के रास्ते पर बेबस नीतीश, 39 साल...

नीतीश कुमार जब-जब कानून-व्यवस्था पर बैठक करते हैं तब-तब कोई न कोई बड़ी घटना हो जाती है। अचानक सवाल उठने लगे हैं कि बिहार में पुलिस का इकबाल बचा भी है या नहीं। तो लाजिमी है नीतीश कुमार का विरोध भी तेज है। विरोधी राष्ट्रीय जनता दल विधानसभा में सबसे बड़ा दल है। तो तेजस्वी यादव के सुर तेज होंगे ही। पर विरोध को स्वीकार करने के बदले आवाज़ दबाने की कोशिश क्यों कर रहे हैं नीतीश कुमार..

बातचीत फिर फेल, सरकार ने साफ कहा- कृषि कानूनों पर इससे...

kisan andolan update : किसान संगठनों (Farmer Unions)) और केंद्र सरकार के बीच कृषि कानूनों को लेकर शुक्रवार को चल रही 11वें दौर की बैठक समाप्त हो गई है। सरकार ने इस बैठक में अपने सभी प्रस्तावों के बारे में किसान संगठनों को जानकारी दे दी है, अगली बैठक की तारीख सरकार की ओर तय नहीं की गई है।

कोरोना के कारण UPSC एग्जाम ने दे पाने वालों को एक...

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट की बेंच को पहले बताया था कि सिविल सर्विसेज के ऐसे उम्मीदवारों को सरकार एक और मौका देने पर विचार कर रही है।