BJP में जाने की अटकलों के बीच अमित शाह से मिले कैप्‍टन अमरिंदर, फिर बताया क्‍या हुई बात?

0
12

नई दिल्‍ली पंजाब के पूर्व सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बीजेपी में अमरिंदर के शामिल होने की अटकलों के बीच यह मुलाकात हुई। करीब एक घंटे तक चली इस मीटिंग के बाद कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने इसके बारे में जानकारी दी। इसका मकसद बताया। इसे लेकर उन्‍होंने एक ट्वीट किया।

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के दौरान उनकी किसानों से जुड़े कई मसलों पर बातचीत हुई। इनमें केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन और एमएसपी की गारंटी जैसे मसले शामिल थे।

अमरिंदर ने ट्वीट में लिखा, ‘दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से चल रहे किसान आंदोलन पर चर्चा की। उनसे क्रॉप डायवर्सिफिकेशन में पंजाब की मदद के अलावा तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने और एमएसपी की गारंटी के साथ गतिरोध को जल्‍द से जल्‍द हल करने का आग्रह किया।’

पंजाब के पूर्व सीएम ने केंद्रीय गृह मंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की। इससे राजनीति में उनके भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गईं। पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद सिंह मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे थे।

यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण थी क्योंकि सिंह ने अपने पत्ते नहीं खोले थे, लेकिन दावा किया था कि उन्होंने राजनीति नहीं छोड़ी है और वह अंत तक लड़ेंगे। कांग्रेस के दिग्गज नेता ने अपने कट्टर विरोधी नवजोत सिंह सिद्धू पर भी तीखा हमला किया था, जिन्हें पार्टी की पंजाब इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। सिद्धू ने मंगलवार को कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से चौंकाते हुए अचानक इस्तीफा दे दिया था। अपने राजनीतिक भविष्य के संबंध में सिंह ने कहा था कि उनके सामने कई विकल्प हैं।