केदारनाथ में दर्शन, ऋषिकेश में कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन… अगले महीने उत्तराखंड जा सकते हैं पीएम, फूंकेंगे चुनावी बिगुल

0
11

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने के पहले हफ्ते में उत्तराखंड जा सकते हैं। उत्तराखंड बीजेपी पीएम के दौरे को लेकर तैयारी करने में जुट गई है। पीएम केदारनाथ भी जा सकते हैं और ऋषिकेश में कुछ इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट का उद्घाटन कर सकते हैं। उत्तराखंड में अगले साल की शुरूआत में विधानसभा चुनाव हैं। प्रधानमंत्री का यह दौरा चुनावी अभियान की शुरुआत हो सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी 7 अक्टूबर को उत्तराखंड जा सकते हैं। यहां वह ऋषिकेश जा सकते हैं और फिर केदारनाथ जाने का कार्यक्रम भी तय हो सकता है। एक बीजेपी नेता के मुताबिक, ऋषिकेश में कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन होना है। इसमें एम्स से लेकर एयरपोर्ट तक के प्रोजेक्ट हैं।

पीएम के साथ हेल्थ मिनिस्टर मनसुख मांडविया भी ऋषिकेश जा सकते हैं। बीजेपी के एक नेता ने कहा कि पीएम केदारनाथ जा सकते हैं। हालांकि, अभी दौरा फाइनल नहीं हुआ है। उत्तराखंड बीजेपी इस कोशिश में है कि पीएम अपने इस दौरे में किसी न किसी पब्लिक प्रोग्राम में शिरकत करें। हालांकि, अभी केंद्रीय स्तर से उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है।

बीजेपी नेताओं का कहना है कि पीएम के विजिट से चुनावी अभियान को बल मिलेगा और कार्यकर्ताओं का उत्साह भी बढ़ेगा। बीजेपी के एक नेता ने कहा कि पीएम मोदी को उत्तराखंड के लोग काफी पसंद करते हैं और पीएम की मौजूदगी उनका दिल जीतेगी। चुनाव से पहले कई विकास कार्यों के उद्घाटन से सकारात्मक माहौल भी बनेगा।

उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए अगले साल की शुरुआत में चुनाव हैं। बीजेपी के लिए यह चुनाव इसलिए ज्यादा अहम बन गया है क्योंकि बीजेपी अभी सत्ता में है। उत्तराखंड में अब तक हर चुनाव में सरकार बदलती रही है। बीजेपी को एंटीइनकंबेंसी का भी सामना करना होगा। बीजेपी इससे बचने के लिए दो बार अपना सीएम भी बदल चुकी है।