अब अजमेर में बवाल, भीख मांग रहे शख्स से कहा- पाकिस्तान जा, यहां दोबारा दिख मत जाना, 5 गिरफ्तार

0
21

अजमेर,नवीन वैष्णवमध्यप्रदेश के इंदौर में चूडी बेचने वाले समुदाय विशेष के शख्स के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद राजस्थान के अजमेर से भी ऐसा मामला सामने आया है। दरअसल जिले के रामगंज थाना क्षेत्र में भीख मांग रहे समुदाय विशेष के दो लोगों के साथ मारपीट कर पाकिस्तान जाने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस मामले में ट्विटर पर भी जमकर घटना के प्रति रोष जताया गया। हालांकि मामले में पुलिस ने सजगता दिखाते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार करके न्यायालय में पेश किया।

वीडियों में शख्स ने कहा- पाकिस्तान जाकर मांगों भीखथानाधिकारी सतेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि अजमेर के रामगंज थाना क्षेत्र के सुभाषनगर के पास धर्म विशेष का ऑडियो चलाकर दो लोग भीख मांग रहे थे। इसी दौरान वहां चंद्रवरदाई नगर निवासी ललित शर्मा नामक व्यक्ति वहां जाता है और ऑडियो के संबंध में पूछता है। उक्त व्यक्ति आस -पास के लोगों को भीख मांगने वाले लोगों द्वारा झाड़ फूंक करके विज्ञान नगर क्षेत्र में वारदात अंजाम देने की बात कहता है। साथ ही मारपीट करते हुए पाकिस्तान में जाकर ऑडियो चलाने व भीख मांगने की बात बोलते हुए भी नजर आता है। वीडियो में पीड़ित व्यक्ति खुद को उत्तरप्रदेश के कानपुर का बताता है । साथ ही बायपास पर तंबू लगाकर रहने की बात कहता है।

पुलिस का कहना – पीड़ित संभवतय अजमेर छोड़ चुकाथानाधिकारी सतेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि उक्त मामले की सोशल मीडिया के जरिए जानकारी मिलते ही एएसआई होशियार सिंह को रवाना किया गया। एएसआई होशियार सिंह ने जांच कर तुरंत ललित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। वहीं उससे हुई पूछताछ के आधार पर उसके 4 अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया। नेगी ने कहा कि पीड़ित लोगों को ढूंढने का प्रयास किया गया, लेकिन उनकी कोई जानकारी नहीं मिल सकी। संभवतया पीड़ित अजमेर छोड़कर जा चुके हैं।

वीडियो वायरल होते ही विभिन्न संगठन आए हरकत में मामले का वीडियो वायरल होते ही विभिन्न संगठन हरकत में आए। कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग ने भी घटना के प्रति रोष जताते हुए आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। वहीं कई अन्य धार्मिक संगठन व अन्य देशों के लोगों ने भी अपनी नाराजगी जताई और पुलिस से सख्त कार्रवाई करने की गुहार लगाई। इधर ट्विटर पर मच रहे बवाल की सूचना मिलते ही पुलिस ने भी रिट्वीट किया । साथ ही की गई कार्रवाई के बारे में वीडियो के जरिए जानकारी भी दी है।