चूड़ी विक्रेता की पिटाई…. चुनाव से पहले ध्रुवीकरण की कोशिश, कांग्रेस का BJP पर अटैक

0
20

नई दिल्ली
कांग्रेस ने के इंदौर में एक चूड़ी विक्रेता की पिटाई के मामले को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। पार्टी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सांप्रदयिक विवाद भड़काने और ध्रुवीकरण के लिए भूमिका तैयार की जा रही है। विपक्षी पार्टी ने यह दावा भी किया कि इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले लोग हिंदू संस्कृति का अपमान कर रहे हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम ने ट्वीट किया, ‘ये घटनाएं राज्य विधानसभा चुनावों से पहले सांप्रदायिक टकराव भड़काने और ध्रुवीकरण के लिए भूमिका रचने का प्रयास है। पहले गाजियाबाद, कानपुर और अब इंदौर। ये कौन लोग हैं, जिनका यह फैसला करने का हौसला बढ़ा हुआ है कि क्या सही है और क्या गलत है।’ उन्होंने पूछा कि अगर राज्य (मप्र) के गृह मंत्री भीड़ की हिंसा को उचित ठहराएंगे तो फिर वह गृह मंत्री की कुर्सी पर क्यों बने हुए हैं?

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी मामले को लेकर बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट किया, ‘गरीब चूड़ी वाले को पीटा भी जाएगा और उसे ही जेल भेजा जाएगा। हिंसा फैलाकर महान हिंदू संस्कृति का अपमान कर रहे हैं ये गुंडे। शर्म करो, क्या ये क़ानून का शासन है?’

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में फेरी लगाकर चूड़ियां बेच रहे 25 वर्षीय व्यक्ति को भीड़ में शामिल लोगों ने कथित तौर पर नाम पूछकर पीटा था, घटना की वीडियो सामने आने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। इस बीच, राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले पर कहा था कि सावन के पवित्र माह में इस शख्स द्वारा खुद को हिंदू बताकर महिलाओं को चूड़ियां बेचने से विवाद की शुरुआत हुई, जबकि वह अन्य समुदाय से ताल्लुक रखता है। उन्होंने कहा था कि चूड़ीवाले के पास से इस तरह के दो (संदिग्ध) आधार कार्ड भी मिले हैं।