TMC का दावा- केंद्र में 2024 में सत्ता परिवर्तन में ममता बनर्जी की अहम भूमिका होगी

0
16

कोलकाता
टीएमसी ने 2024 के लोकसभा चुनावों में केंद्र की मौजूदा सरकार को सत्ता से बाहर करने का रविवार को संकल्प लिया। टीएमसी ने जोर दिया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बदलाव में अहम भूमिका निभाएंगी। सत्तारूढ़ टीएमसी ने अपने मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ में एक संपादकीय में 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कहा कि देशभर में विपक्ष एक मंच पर एक साथ आने और कोई वैकल्पिक मोर्चा बनाने की कोशिश कर रहा है।

हाल के पेगासस जासूसी विवाद को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए टीएमसी ने यह भी कहा कि केंद्र संसद में इस मुद्दे पर चर्चा से बचता रहा। पार्टी ने कहा कि सरकार नेताओं की टेलीफोन पर बातचीत की जासूसी कर रही है और संसद में इस पर चर्चा नहीं कराना चाहती। देश में विभाजनकारी और साम्प्रदायिक राजनीति का माहौल चिंताजनक है।

टीएमसी- हम एकता चाहते हैं
शनिवार को ‘जागो बांग्ला’ में एक अन्य संपादकीय में पार्टी ने कहा था कि वह देश के हित में राष्ट्रीय स्तर पर एक गठबंधन के पक्ष में है। पार्टी ने कहा कि हम गैर भारतीय जनता पार्टी, लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष दलों के एक साथ आने के पक्ष में हैं। हमारी नेता ममता बनर्जी नई दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास पर गईं और बैठक की, क्योंकि हम एकता चाहते हैं। राहुल गांधी भी वहां मौजूद थे। हम कांग्रेस के बिना गठबंधन की बात नहीं कर रहे हैं।