…तो महाराष्ट्र में लगा देंगे संपूर्ण लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री ने बताई तीसरी लहर की बात

0
21

मुंबई
कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों और तीसरी लहर की आहट के बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने को लेकर बड़ी बात कही है। टोपे ने कहा है कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर के दौरान अगर ऑक्सिजन की डिमांड 700 मीट्रिक को पार कर जाती है तो पूर्ण लॉकडाउन लगाना पड़ेगा।

बुधवार शाम को पत्रकारों से बात करते हुए टोपे ने कहा, ‘तीसरी लहर में जिस वक्त राज्य में ऑक्सीजन की डिमांड 700 मीट्रिक टन से बढ़ जाएगी, पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा। क्योंकि अन्य राज्यों को भी ऑक्सिजन चाहिए होगा और केंद्र से कितनी मदद मिलेगी यह कहा नहीं जा सकता।’

महाराष्ट्र में आज कोरोना प्रतिबंधों में राहत का ऐलान किया गया। राज्य सरकार ने अब रेस्ट्रॉन्ट्स, होटलों को 10 बजे रात तक ऑपरेट करने की अनुमति दी है। पहले शाम 4 बजे तक उन्हें खोलने की अनुमति थी। शॉपिंग मॉल भी 10 बजे रात तक खोले जा सकेंगे, हालांकि मॉल में प्रवेश के लिए पूरी तरह से वैक्सीनेटेड होना जरूरी होगा।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को राज्य में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की थी। इस बैठक में कोविड टास्क फोर्स के अधिकारियों समेत राज्य सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। इस बैठक में तीसरी लहर, वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने आदि को लेकर चर्चा हुई थी।