कौन छीन रहा प्रधानमंत्री का पद? ‘PM मटेरियल’ पर चिराग ने BJP को किया आगाह

0
25

पटना
जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा की ओर से सीएम नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री मैटेरियल बताए जाने पर एलजेपी सांसद चिराग पासवान ने बीजेपी को आगाह किया है। चिराग पासवान ने फेसबुक पोस्ट लिखकर बीजेपी को कहा है कि ‘पीएम मटेरियल’ की महत्वाकांक्षा फिर जोर मारने लगी है। चिराग यहीं नहीं रुके हैं उन्होंने कहा कि एक ‘मन की बात’ पीएम सुनाते हैं। दूसरी ‘मन की बात’ पीएम मटेरियल की तरफ से आयी है।

चिराग पासवान ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘सुना है ‘पीएम मटेरियल’ की महत्वाकांक्षा फिर जोर मारने लगी है। किसी प्रधानमंत्री के पद पर होते हुए अगर किसी सहयोगी की तरफ से ये आये कि वह भी पीएम मटेरियल है तो ज़ाहिर है कि भावना मौजूदा प्रधानमंत्री के पद को छीन लेने की है। एक ‘मन की बात’ पीएम सुनाते हैं। दूसरी ‘मन की बात’ पीएम मटेरियल की तरफ से आयी है। अंतर ये है कि पीएम मटेरियल की बातें स्वार्थ में सराबोर हैं। लोगों द्वारा रिजेक्ट होने के बाद भाजपा की दया पर सीएम बने पीएम मटेरियल भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की ही जड़ खोदने में लगे हैं। पीएम मटेरियल ने भाजपा के दम पर भाजपा के ही खिलाफ अपनी गुप्त योजना को अंजाम देना शुरू कर दिया है। जातीय जनगणना, जनसंख्या नियंत्रण कानून, सीएए-एनआरसी जैसे मुद्दों पर बीजेपी से अलग राह अपनाकर पीएम मटेरियल ने अपने सपने को सच करने का अभियान शुरू कर दिया है। सावधान !!!’

चिराग पासवान इन दिनों बिहार के दौरे पर हैं। चाचा पशुपति पारस से विवाद के बाद चिराग बिहार में अपने लिए समर्थन जुटाने में जुटे हैं। इस समय चिराग सीएम नीतीश का क्षेत्र कहे जाने वाले जिलों नवादा, नालंदा, गया आदि जिलों के दौरे पर हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जेडीयू के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा की ओर से दिन में पहले की गई एक टिप्पणी के बारे में भी पूछा गया कि ‘नीतीश कुमार एक प्रधानमंत्री मैटेरियल हैं।’ इसपर कुमार ने कहा, ‘मुझे बिना सोचे विचारे की गई टिप्पणियों में कोई दिलचस्पी नहीं है।’ हालांकि उन्होंने उन अटकलों का भी खंडन किया कि पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष कुशवाहा लोकसभा सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने से नाराज हैं।