हरकी पौड़ी में बम भोले का जयकारा लगाते म‍िले 14 कांवड़िए, पुल‍िस ने भेजा क्‍वारंटीन सेंटर

0
23

करन खुराना, हरिद्वार
कोरोना महामारी की तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला क‍िया था। बावजूद इसके हरकी की पौड़ी में कांवड़िए पहुंच जा रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला सोमवार को देखने को म‍िला। पुल‍िस ने कांवड़ की वेशभूषा में घूमते 14 कांवड़ियों को ह‍िरासत में लेकर क्‍वारंटीन सेंटर भेज द‍िया। उधर, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने आदेश दिए हैं कि अगर कोई कांवड़िया हरिद्वार में प्रवेश करता है तो उसको 14 दिन के लिए क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा। साथ ही कानूनी कार्रवाई भी होगी।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के आदेशों का पालन करते हुए हरकी पौड़ी चौकी इंचार्ज अरविंद रतूड़ी ने रव‍िवार को हरकी पौड़ी पर कांवड़ियों की वेश भूषा में घूम रहे और बम बम भोले के जयकारे लगाते हुए पाए जाने पर 14 लोगों के ख‍िलाफ महामारी अधिनियम और आईपीसी धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज कर क्‍वारंटीन सेंटर भेज दिया। इसके साथ ही दो ऐसे व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया है जो कांवड़ संबंधित कपड़े और सामग्री बेच रहे थे।

एसएसपी हरिद्वार ने बताया कि 14 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जो कि कांवड़ियों की वेषभूषा में घूमते हुए पाए गए हैं। इन सब पर मुकदमा दर्ज कर क्‍वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है। बॉर्डर पर ज्यादा सख्ती करने के आदेश दिए गए हैं।