राहुल का PM मोदी पर निशाना, सत्ता की भूख की वजह से दाने-दाने को तरसे लोग

0
31

नई दिल्ली
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने रविवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि आपकी सत्ता की भूख ने लाखों को दाने-दाने को तरसा दिया। गांधी ने उस मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला, जिसमें दावा किया गया कि कोरोना वायरस संकट के दौरान मध्यम वर्गीय भारतीयों को भी राशन के लिए कतार में खड़ा होना पड़ा।

‘जुमलाजीवी’ हैशटेग के साथ राहुल गांधी ने ट्वीट कर आरोप लगाया, ‘आपकी सत्ता की भूख ने लाखों को दाने-दाने को तरसा दिया। आपने लेकिन कुछ ना किया, बस रोज़ नया जुमला दिया।’ दरअसल राहुल उस खबर को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे थे, जिसमें दावा किया गया है कि मिडल क्लास के लोग भी राशन के लिए लाइन में लगने को मजबूर हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोध-प्रदर्शन को बढ़ावा देने वालों पर निशाना साधते हुए उन्हें ”आंदोलनजीवी” करार दिया था। मोदी सरकार पर पलटवार करते हुए कांग्रेस इस शब्द का उपयोग करती है। इससे पहले 15 जुलाई को राहुल गांधी ने देश की खरबा हालत का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार और पीएम पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट किया था, सदियों का बनाया, पलों में मिटाया, देश जानता है कौन, ये कठिन दौर लाया। राहुल ने इससे पहले देश की रक्षा और विदेश नीति को राजनीतिक हथकंडा बनाने का आरोप मोदी सरकार पर लगाया था। उन्होंने कहा था कि भारत इतना असुरक्षित कभी नहीं रहा।