टिकैत की ललकार- अगला निशाना है योगी सरकार, चुनाव में कुर्सी से उतारकर दम लेंगे

0
27

पीलीभीत
केंद्र सरकार के लागू किए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) उत्तर प्रदेश के पीलीभीत पहुंचे। राकेश टिकैत ने प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Adityanath) को सीधा हमला बोलते हुए कहा कि अब उनके निशाने पर यूपी की सरकार है। टिकैत ने कहा उनका संगठन राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कुर्सी से उतार कर ही दम लेगा।

योगी सरकार के खिलाफ संगठन खोलेगा मोर्चा-टिकैत
राकेश टिकैत ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब भारतीय किसान यूनियन के निशाने पर है। संगठन आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलेगा और इस सरकार को हटा करके ही दम लेगा।

‘जैसे बंगाल में BJP के खिलाफ बनाया महौल, वैसे ही यूपी में भी करेंगे’
समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष लखविंदर सिंह लक्खा के घर एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने आए टिकैत ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भारतीय किसान यूनियन बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने में कामयाब रही थी, परिणाम स्वरूप पार्टी को शिकस्त का सामना करना पड़ा था। ठीक उसी तरह उत्तर प्रदेश में भी किया जाएगा।

न चुनाव लड़ेंगे और न ही दूसरी पार्टी का नहीं करेंगे समर्थन-टिकैत
टिकैत ने स्पष्ट किया कि भारतीय किसान यूनियन न तो चुनाव लड़ेगी और न ही किसी दूसरी पार्टी का समर्थन करेगी, लेकिन सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने का काम अवश्य करेगी।

‘अब भी वक्त है केंद्र सरकार वापस ले ले तीनों कानून’
नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार के पास अब भी वक्त है। वह तीनों कानून वापस ले ले।

5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में महापंचायत
राकेश टिकैत ने बताया कि आगामी पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में किसान मोर्चा की महापंचायत में किसान आंदोलन की आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी।