नवंबर से आकार लेने लगेगा राम मंदिर, शुरू होने जा रहा मुख्य भवन का निर्माण

0
21

मयंक श्रीवास्तव, अयोध्या
सितंबर के अंतिम सप्ताह या अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक राम मंदिर की नींव का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद नवंबर से राम मंदिर के दीवारों और भवन का काम शुरू किया जाएगा। अब तक राम मंदिर की नींव की 15 लेयर तैयार हो चुकी है और 16वीं लेयर का काम चल रहा है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण समिति की पहले दिन की बैठक सर्किट हाउस में सम्पन्न हुई। जिसमें राम मंदिर निर्माण को लेकर मंथन किया गया।

के सदस्य अनिल मिश्रा ने बताया कि राम मंदिर निर्माण को लेकर समीक्षा चल रही है। और एलएनटी के साथ मिलकर राम मंदिर निर्माण को लेकर समीक्षा की जा रही है। बैठक अभी जारी है। गुरुवार को भी सर्किट हाउस में अंतिम दिन की बैठक होगी। जिसमें राम मंदिर निर्माण को लेकर और भी मंथन किया जाएगा।

राम मंदिर निर्माण को लेकर टाटा कंसल्टेंसी-एलएनटी के एक्सपर्ट और गुजरात की आर्किटेक्ट आशीष सोमपुरा बैठक में प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रजेंटेशन दिया। उन्होंने बताया कि किस तरह से आने वाले दिनों में राम मंदिर निर्माण को लेकर गति और तेज की जाएगी। उम्मीद जताई जा रही कि अक्टूबर तक नींव की भराई का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद नवंबर से मंदिर के मुख्य भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।