द्वारकाधीश मंदिर पर गिरी बिजली, ध्वजा को नुकसान पर सब सुरक्षित, देखिए वीडियो

0
33

अहमदाबाद
गुजरात की धार्मिक नगरी द्वारका से बड़ी घटना सामने आई है। द्वारका में भगवान कृष्ण के मंदिर द्वारकाधीश में भारी बारिश के बीच आसमानी बिजली ग‍िर गई। इस दौरान वहां पर क‍िसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा। हालांक‍ि मंद‍िर के श‍िखर पर लगी ध्‍वजा को नुकसान पहुंचा है। लोगों का कहना है क‍ि इस कुदरती कहर को भगवान द्वारकाधीश ने अपने स‍िर पर ले ल‍िया। इसके चलते बड़ा संकट टल गया।

जानकारी के मुताब‍िक, मौसम विभाग ने गुजरात के द्वारका समेत तटवर्ती क्षेत्रों के साथ कुछ इलाकों में 14 जुलाई तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान जताया है। इसके चलते द्वारका में मंगलवार को जोरदार बार‍िश हुई। बारिश के बीच मंगलवार द‍िन में अचानक से ब‍िजली चमकी और तेज आवाज के साथ मंद‍िर पर ग‍िरी। इस दौरान वहां पर क‍िसी प्रकार की जनहान‍ि नहीं हुई। हालांक‍ि मंद‍िर के श‍िखर पर लगा ध्‍वज फट गया।

मंदिर में भगवान कृष्ण की होती हे पूजा
द्वारकाधीश मंदिर में भगवान कृष्ण की प्रमुख रूप से पूजा की जाती है। इस मंदिर को जगत मंदिर के नाम से भी जाता जाता है। गुजरात में मौजूद ये मंदिर चार धाम यात्रा में शामिल है। ऐसा माना जाता है कि ये मंदिर 500 नहीं 1000 नहीं, बल्कि 2500 साल पुराना है। पुरातात्विक तथ्यों में भी इस मंदिर का जिक्र किया गया है।

भारी बार‍िश का अनुमान
उधर, मौसम विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में कहा है कि सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र समेत गुजरात के कई स्थानों और केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली, दमन और दीव में 14 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश होगी। दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में भी भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है।