रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- ड्रोन हमलों से निबटने में सेना पूरी तरह है सक्षम

0
33

सुमित शर्मा, कानपुरपिछले कुछ दिनों से भारतीय सीमा पर लगातार पाकिस्तानी ड्रोन देखे जा रहे हैं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि जो भी चुनौतियां हमारे सामने आ रही हैं उनका सामना करने में हमारी सेना सक्षम है। सोमवार को रक्षामंत्री कानपुर के श्‍याम नगर स्थित हरिहर धाम में थे।

राजनाथ बोले, ‘मैं देशवासियों से कहना चाहता हूं कि देश पूरी तरह से सुरक्षित है।’ राजनाथ सिंह ने धर्मांतरण मामले में भी सख्त रवैया अपनाया। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण के मुद्दे पर कानून के दायरे में कोई भी आएगा, उसको बख्शा नहीं जाएगा वह चाहे किसी भी धर्म, जाति, मजहब का क्यों ना हो।

सोमवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह श्याम नगर स्थित हरिहर धाम पहुंचे। उन्होंने अपने अध्यात्मिक गुरु द्रष्टा हरिदास के साथ लगभग आधे घंटे का समय बिताया, और उनका आशीर्वाद लिया। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी शुभ कार्य को करने या फिर किसी राजनीतिक फैसला लेने से पहले अपने गुरु से परामर्श जरूर करते हैं। राजनाथ सिंह इसके बाद चकेरी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

मोहन भागवत के बयान का स्वागत कियासंघ प्रमुख मोहन भागवत ने गाजियाबाद में कहा था कि हिंदू-मुस्लिम मिलकर भारत को विश्वगुरु बनाने में मदद करें। उन्होंने मुस्लिमों को भरोसा दिलाया है कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। इस संबंध में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से सवाल पूछा गया तो उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत के इस बयान का स्वागत किया। राजनाथ सिंह बोले, ‘उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है, बिल्कुल सही कहा है। सभी को एकजुट होकर देश की प्रगति के लिए काम करने की जरूरत है।’

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘बीजेपी का प्रश्न है, तो हम लोगों ने कभी जाति, मजहब, धर्म पर राजनीति नहीं की है। इंसाफ और इंसानियत यही हमारा राजनीति का आधार रहा है। ध्रुवीकरण करने वाले ही डर पैदा करते हैं।’