गवर्नर धनखड़ को ममता ने कह दिया ‘भ्रष्ट आदमी…हवाला केस की चार्जशीट में नाम’

0
25

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी के बीच रिश्तों में तल्खी जगजाहिर है, इसी बीच ममता ने धनखड़ को ‘करप्टेड मैन’ यानि भ्रष्ट व्यक्ति कहकर आग में घी डालने का काम कर दिया है। सोमवार को सीएम ममता बनर्जी ने एक सवाल के जवाब मेंं कहा कि राज्यपाल (जगदीप धनखड़) एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं, उनका नाम 1996 हवाला जैन मामले की चार्जशीट में था। उनके इस बयान के बाद एक बार सियासी हलकों में भूचाल आना तय है।

प्रेस कांफ्रेस के दौरान जब ममता से पूछा गया उन्होंने गवर्नर के खिलाफ उन्हें हटाने को लेकर पहले से लिखे गए 3 लेटर के अलावा कोई नई अपील या कोई लेटर लिखा है तो उन्होंने जवाब दिया कि उन्हें एक पत्रकार ने सारी डिटेल भेजी हैं कि गवर्नर का नाम हवाला जैन मामले में भी था।

ममता बोलीं-गवर्नर एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं
ममता ने आगे कहा कि मामला कोर्ट पहुंचा और फिर पीआईएल दाखिल की गई और अभी भी वह लंबित है। ममता यहीं नहीं रुकीं उन्होंने झल्लाते हुए आगे कहा कि आप और क्या जानना चाहते हैं..उन्होंने कहा कि गवर्नर एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं..मुझे ऐसा कहने के लिए माफ़ करें। ममता ने सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ऐसे गवर्नर को क्यों बढ़ावा दे रही है..?

‘चार्जशीट निकालिए और गवर्नर नाम चेक कीजिए’
ममता बनर्जी ने कहा कि अगर केंद्र सरकार को अगर हवाला जैन मामले का पता नहीं है तो मैं खुद कहती हूं कि चार्जशीट निकालिए…उस चार्जशीट में उनका नाम था कि नहीं था। ममता ने सीधे केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले आपने उसे मैनेज किया फिर कोर्ट केस हुआ..और अभी तक उस कोर्ट केस का फैसला नहीं हुआ है।

गवर्नर ने ममता के आरोपों से किया साफ इनकारपश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सीएम ममता बनर्जी के आरोपों को सिरे से खारिज हुआ कहा कि मेरा नाम किसी चार्जशीट में नहीं है और ऐसा कोई दस्तावेज नहीं है। ये गलत जानकारी दी गई है। धनखड़ ने आगे कहा कि मुझे किसी सीनियर राजनेता से इसकी उम्मीद नहीं थी। मैंने हवाला चार्जशीट में किसी कोर्ट से स्टे नहीं लिया है क्योंकि वहां कोई चार्जशीट नहीं थी।