पंजाब चुनाव से पहले केजरीवाल का ऐलान, AAP जीती तो सबको मुफ्त बिजली देंगे

0
29

नई दिल्ली
पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बड़ा ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर उनकी आम आदमी पार्टी (आप) चुनाव जीतती है, तो उस राज्य में मुफ्त बिजली दी जाएगी। अपने चंडीगढ़ दौरे से एक दिन पहले आप नेता ने यह भी दावा किया कि पंजाब में महिलाएं महंगाई से बहुत नाराज हैं।

केजरीवाल ने पंजाबी भाषा में किए गए एक ट्वीट में कहा, ‘दिल्ली में हम हर परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराते हैं। महिलाएं बहुत खुश हैं। पंजाब की महिलाएं भी महंगाई से काफी नाराज हैं। आप सरकार पंजाब में भी मुफ्त बिजली देगी। कल मिलते हैं चंडीगढ़ में।’

आप प्रवक्ता और दिल्ली से विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने पार्टी को पहले से तय स्थल पर संवाददाता सम्मेलन करने की इजाजत नहीं दी है। चड्ढा ने कहा कि केजरीवाल मंगलवार को चंडीगढ़ में एक ‘बड़ी घोषणा’ करेंगे।

चड्ढा ने ट्वीट किया, ‘केजरीवाल से कैप्टन अमरिंदर सिंह का डर इस हद तक पहुंच गया है कि उनके कार्यालय ने हमें पूर्व-निर्धारित स्थल पर संवाददाता सम्मेलन करने की अनुमति नहीं दी है। फिर भी अरविंद केजरीवाल कल चंडीगढ़ में एक बड़ी घोषणा करेंगे, जो कैप्टन और उनकी पार्टी को 440 वोल्ट का करंट भेजेगा।’ पंजाब में अगले साल फरवरी या मार्च में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।