दूसरी बार शरद पवार से मिले प्रशांत किशोर, कल तीसरा मोर्चा के नेताओं की दिल्ली में बैठक

0
32

नई दिल्ली
मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद एक बार फिर शुरू हो गई है। विपक्षी दलों के नेताओं को एकजुट करने में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर जुट गए हैं। एनसीपी चीफ शरद पवार से आज प्रशांत किशोर की मुलाकात के बाद कल दिल्ली में शरद पवार के आवास पर तीसरा मोर्चा के नेता जुटेंगे। वहीं दूसरी ओर देश के वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने AICC की बैठक बुलाई है।

प्रशांत किशोर पिछले दिनों ही एनसीपी चीफ शरद पवार से मिले थे। बताया जा रहा है कि वो आज भी शरद पवार से मिले हैं। शरद पवार इस वक्त दिल्ली में हैं और कल 15 से 20 गैर कांग्रेसी विपक्षी दलों के बड़े नेता उनके आवास पर एकजुट होंगे। प्रशांत किशोर इससे पहले भी शरद पवार से मिल चुके हैं।

बंगाल चुनाव में बीजेपी की हार के बाद विपक्षी दलों के नेताओं के बीच हलचल तेज हुई है। शरद पवार के आवास पर कल होने वाली बैठक पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के राष्ट्र मंच के तहत बुलाई गई है। हाल ही टीएमसी में शामिल हुए यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ राष्ट्र मंच का गठन किया था।

वहीं दूसरी देश के वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 24 जून को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी AICC की बैठक बुलाई है। इस बैठक में कांग्रेस के सभी महासचिव, राज्यों के प्रभारी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगे। आगामी मॉनसून सत्र, जम्मू कश्मीर पर पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक से पहले यह बैठक काफी महत्वपूर्ण है।