4 साल से 2 लड़कियों से कर रहा था डेट, 1 ही मंडप में दोनों से रचा ली शादी

0
31

तेलंगाना
देश के दक्षिणी राज्‍य तेलंगाना में एक युवक के दो युवतियों के साथ एक ही मंडप में फेरे लेने का दिलचस्‍प मामला सामने आया है। बड़ी बात यह है कि दोनों लड़कियों को एक-दूसरे के साथ रहने में कोई समस्‍या नहीं है। आदिवासी समुदाय की इस अनोखी शादी की आसपास के इलाकों में जमकर चर्चा हो रही है।

यह मामला आदिलाबाद जिले का है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले वी अर्जुन को डिग्री कॉलेज में पढ़ने वालीं दो लड़कियों उषारानी और सुरेखा से प्‍यार हो गया। अर्जुन ने एक साथ दोनों से शादी करने का फैसला किया और दोनों लड़कियां इसके लिए तैयार भी हो गईं। फिर धूमधाम से एक ही मंडप में दोनों ने अर्जुन के साथ सात जन्‍मों का साथ निभाने का वादा किया। बताया जा रहा है कि अर्जुन दोनों लड़कियों के साथ पिछले चार सालों से डेट कर रहा था।

आदिवासियों में होती रहती हैं ऐसी शादियां
एक दुल्‍हा और दो दुल्‍हन की इस अनोखी शादी को देखने के लिए आसपास के गांवों से भीड़ जुट गई। मंडल प्रजा परिषद के पांद्रा जैवानथारों का कहना है कि आदिवासी समाज के लिए यह कोई नई बात नहीं है। इस समाज में एक लड़के साथ दो लड़कियों की शादी पहले भी होती आई हैं। अर्जुन से शादी करने वालीं उषारानी और सुरेखा को एक दूसरे से कोई दिक्‍कत नहीं है।