बिहार के ‘सिंघम’ की फेसबुक पर फर्जी आईडी बना लड़कियों को भेजा Love You मैसेज

0
46

छपरा
सारण रेंज के डीआईजी मनु महाराज साइबर क्राइम के शिकार हो गए हैं। छपरा के एक युवक ने उनके नाम का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया में ठगी करने का अनोखा कारनामा किया। हालांकि समय रहते पुलिस ने इस युवक के चेहरे को बेनकाब कर दिया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, सारण के डीआईजी मनु महाराज का नाम इस्तेमाल कर ठगी की कोशिश कर रहे गड़खा थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव निवासी नवीन कुमार के बेटे मन्नू कुमार को नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर डीआईजी के नाम का प्रयोग कर लोगों को प्रभावित करने और ठगी की कोशिश में मन्नू कुमार को गिरफ्तार किया है।

पैसे की डिमांड करने पर लड़कियों को हुआ शक
पुलिस के मुताबिक, मन्नू कुमार ने फेसबुक पर डीआईजी मनु महाराज के नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाया और खुद को मनु महाराज बताकर कई लड़कियों से दोस्ती कर ली। फिर अश्लील मैसेज भेजने लगा। मनु महाराज का प्रोफाइल देख काफी तेजी से उसके फॉलोअर बढ़ने लगे। जिसका फायदा उठाते हुए मन्नू कुमार ने कई लड़कियों से नौकरी दिलाने का वादा कर दिया। कई जगहों पर आरोपी मन्नू ने पैसे की डिमांड भी की। पैसे की डिमांड पर कुछ लड़कियों को शक हुआ तो खबर असली मनु महाराज को दी।जिसके बाद डीआईजी के आदेश पर आईटी सेल ने इसका पता लगाया और गरखा से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। युवक ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया।

खुद को डीआईजी बताकर लड़कियों से अश्लील चैटिंग करता था आरोपी: मनु महाराज
डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि लड़कियों ने खुद ही उनसे संपर्क किया और बताया कि उनके नाम से किसी दूसरे नंबर से अश्लील चैटिंग की जाती है, इस बात पर डीआईजी को आश्चर्य हुआ और लड़कियों की ओर से उपलब्ध कराए गए नंबर की जांच कराई गई तो पता चला कि ट्रूकॉलर पर भी युवक ने मनु महाराज नाम से प्रोफाइल बनाया था।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा आरोपी ने फेसबुक पर और अन्य सोशल साइट पर उनका नाम इस्तेमाल कर ठगी का धंधा शुरू कर दिया था। जिसके बाद नगर थाना में उन्होंने केस दर्ज करवाया और पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। डीआईजी ने लोगों से अपील की है कि उनके नाम से किसी भी तरह की फर्जी प्रोफाइल का रिपोर्ट उनको जरूर करें।