राजस्थान: एक और विधायक को लील गया कोरोना, BJP MLA गौतमलाल मीणा के निधन पर पूर्व CM राजे ने जताई संवेदना

0
35

प्रतापगढ़प्रदेश में कोरोना लगातार इतना घातक हो रहा है कि आम लोगों से लेकर खास तक को अपना ग्रास बना रहा है। ताजा मामला राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले का है। यहां धरियावद के भाजपा विधायक गौतम लाल मीणा का बुधवार को कोरोना से निधन हो गया। मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण के चलते उन्हें उदयपुर के एमबी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। बीते 2 दिनों से वह वेंटिलेटर पर चल रहे थे। आज सुबह 9 बजे उनका निधन हो गया।

राजे रही थी लगातार परिवार के संपर्क में मीणा के निधन से क्षेत्र में शोक की लहर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित कई नेताओं ने मीणा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। धरियावद से भाजपा के विधायक गौतम लाल मीणा के कोरोना संक्रमित होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की पहल पर उन्हें 16 मई को उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। हालत गंभीर होने पर बीते 2 दिनों से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। इस दौरान उनके बेटे कन्हैया लाल मीणा से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बराबर संपर्क में रही ।

ट्वीट कर व्यक्त की संवेदनाएं मीणा के निधन के बाद पूर्व सीएम राजे ने जहां शोक संतप्त परिवार के लिए यह दुख सहने की क्षमता देने की प्रार्थना की। वहीं अपने भावनाओं को भी रखा है। राजे ने ट्वीट में लिखा है ” बेहद दुःखद ! धारियावद (प्रतापगढ़) विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक श्री गौतमलाल मीणा जी का निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। उन्होंने तीन बार विधायक के रूप में अपने क्षेत्र व समाज की निःस्वार्थ भाव से सेवा की तथा लोगों में अपनी ईमानदार छवि के रूप में पहचान बनाई थी।”

तीन बार बीजेपी से बने थे विधायक इधर भाजपा के वरिष्ठ नेता भी उनके स्वास्थ्य की जानकारी ले रहे थे। मेडिकल टीम उनके उपचार में लगातार जुटी हुई थी, लेकिन उनकी हालत निरंतर बिगड़ती जा रही थी और आज सुबह 9 बजे उपचार के दौरान उनका निधन हो गया। बता दें कि मीणा तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी से विधायक चुने गए थे । भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल कुमावत ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।