कोरोना पॉजिटिव SP सांसद आजम खां की बिगड़ी हालत, ICU में किए गए शिफ्ट

0
39

निशिकांत त्रिवेदी, लखनऊ
में बंद सपा सांसद आजम खां (Azam Khan) और उनके बेटे अब्दुल्ला की बीते 28 अप्रैल को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। जब दोनों की हालत में सुधार नहीं हुआ तो रविवार शाम दोनों को लखनऊ के मेदांता अस्पताल () में भर्ती कराया गया जहां सोमवार को आजम खां की हालत काफी बिगड़ गयी और उन्हें तुरंत आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला की स्थिति स्थिर और सन्तोषजनक बताई जा रही है।

अस्पताल ने जारी किया बुलेटिन
मेदांता हॉस्पिटल के डायरेक्टर राकेश कपूर द्वारा सोमवार शाम जारी किए गए बुलेटिन में बताया गया कि रविवार शाम 9:00 बजे 72 वर्षीय सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला को कोरोना पॉजिटिव होने के चलते मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। सोमवार को सांसद आजम खां को ऑक्सीजन लेने में ज्यादा दिक्कत हो रही थी, उन्हें 10 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। इसको देखते हुए क्रिटिकल केयर टीम ने सांसद आजम खां को आईसीयू में शिफ्ट कर दिया है जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला की हालत सन्तोषजनक है।

आजम खां बेटे समेत पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव
बता दें रामपुर सीट से सपा सांसद आजम खां और उनका बेटा अब्दुल्ला बीते 14 महीनों से सीतापुर जेल में बंद हैं। जेल प्रशासन द्वारा बीते 28 अप्रैल को बुखार से पीड़ित बंदियों का एंटीजन टेस्ट करवाया गया था। इस टेस्ट के दौरान आजम खां और उनका बेटा अब्दुल्ला पॉजिटिव पाए गए थे। बाद में आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया गया तो उसमें भी दोनों कोरोना पॉजिटिव निकले।

दोनों को मेदांता अस्पताल में कराया गया था भर्ती
जेल प्रशासन 1 मई को ही आजम खां को केजीएमयू लखनऊ में शिफ्ट करना चाहता था लेकिन उस दौरान आजम खान ने अस्पताल जाने से मना कर दिया था। लेकिन जब रविवार को आजम खां की हालत बिगड़ी तो आनन-फानन में जेल प्रशासन ने आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया।