बंगाल में कांग्रेस का बुरा हाल, सलमान खुर्शीद बोले- उम्मीद के मुताबिक एग्जिट पोल के नतीजे

0
2

कोलकाता/नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण के मतदान के बाद तमाम न्यूज चैनलों और एजेंसियों ने एग्जिट पोल जारी किए। इसमें ज्यादातर एग्जिट पोल्स ने बंगाल में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की वापसी की भविष्यवाणी की। उधर, कांग्रेस के लिए एग्जिट पोल के नतीजे बहुत ज्यादा रोमांचित करने वाले नहीं हैं, क्योंकि पोल के अनुसार पार्टी तमिलनाडु को छोड़ कहीं अच्छा प्रदर्शन नहीं करने जा रही है। एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में एक्जिट पोल की भविष्यवाणी उम्मीद के मुताबिक ही है।’

सलमान खुर्शीद ने कहा कि बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में काफी महंगा चुनाव अभियान चलाया और हरसंभव प्रयास किया। लेकिन लोगों का आमतौर पर मानना है कि कमियों के बावजूद ममता बनर्जी ने लोगों को कुछ हद तक मजबूत जरूर किया है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी जमीन पर पकड़ बनाए रखेंगी, इस बात का भरोसा मुझे तब हो गया था जब मैंने राज्य का दौरा किया था।

टाइम्स नाउ/एबीपी न्यूज ने टीएमसी को 158 सीटें दीं
टाइम्स नाउ/एबीपी न्यूज के लिए सीवोटर के एग्जिट पोल के अनुसार, ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) बीजेपी से भारी चुनौती का सामना करने के बावजूद लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखने में सफल होगी। बीजेपी को 115 सीटें मिल सकती हैं, जो कि जादुई आंकड़े से 33 कम है। एग्जिट पोल बताते है कि टीएमसी को 158 सीटें मिल सकती हैं, जो कि बहुमत के आंकड़े से 10 सीट ज्यादा है।

बंगाल में रिपब्लिक-सीएनएक्स एग्जिट पोल
बीजेपी 138-148 सीट
तृणमूल कांग्रेस 128-138 सीट
लेफ्ट+कांग्रेस 16

जन की बात एग्जिट पोल
बीजेपी- 162-185 सीट
तृणमूल कांग्रेस- 104-121 सीट
लेफ्ट+कांग्रेस 6