कोराना के जख्म के बीच आपके चेहरे पर मुस्कान, आंखों में सुकून लाएंगी ये तस्वीरें

0
4

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बीते दो-तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। कई इलाकों में तेज बारिश हुई तो कहीं बर्फ से पहाड़ियां पट गईं।
उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में गुरुवार देर रात से जमकर बर्फबारी हुई। कुछ इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश भी हुई। आलम यह रहा कि दूर-दूर तक बर्फ की सफेद चादर से बिछ गई।
उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बीते दो-तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। कई इलाकों में तेज बारिश हुई तो कहीं बर्फ से पहाड़ियां पट गईं।
फिर लौटीं सर्दियां?मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा कि पिछले 24 घंटों से राज्य में हो रही भारी बारिश और बर्फबारी के साथ हिमाचल प्रदेश में सर्दियां फिर लौट आई हैं।
आवागमन हुआ बाधितउत्तराखंड में हुई भारी बारिश और बर्फबारी से जीवन थम गया। चोहार घाटी का रास्ता पूरी तरह से बर्फ से ढक गया, जिससे लोगों का आवागमन बंद हो गया।
25 साल का टूटा रेकॉर्डकहा जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश बारिश और बर्फबारी से बीते 25 साल का रेकॉर्ड टूट गया है। इससे पहले 1996 में अप्रैल के अंत में बारिश और बर्फबारी हुई थी। लाहौल समेत कुल्लू घाटी में बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।
चमोली के बदरीनाथ धाम का हाल उत्तराखंड के चमोली में बदरीनाथ धाम में ताजा बर्फबारी हुई।
कश्मीर में भी हुई जमकर बर्फबारीकश्मीर के ऊंचाई वाले कई इलाकों में भी गुरुवार को ताजा बर्फबारी हुई वहीं मैदानी इलाकों में बारिश हुई है। बारिश और बर्फ गिरने से घाटी में तापमान में कमी आई है। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध स्की रिसॉर्ट गुलमर्ग में भी बर्फबारी हुई। गांदेरबल के सोनमर्ग और कुपवाड़ा के माछिल में बर्फबारी लगातार हो रही है। मौसम विभाग ने शुक्रवार तक यह स्थिति बने रहने का अनुमान जताया है।