पतंजलि की 3 संस्थाओं में मिले 86 कोविड पॉजिटिव, मच गया हड़कंप

0
3

हरिद्वार
कोरोना महामारी का प्रकोप पूरे देश में बड़े पैमाने पर फैल रहा है। उत्तराखंड में भी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं।अब हरिद्वार में योग गुरु बाबा रामदेव के 3 संस्थानों में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने से पतंजलि के साथ ही प्रशासन में भी हड़कंप मच गया।

10 अप्रैल से बाबा रामदेव के विभिन्न संस्थानों में 83 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जिसमें पतंजलि में 46, योगग्राम में 28 और अचार्यकलुम में अब तक 9 कोरोना मरीज मिले हैं। तीनो संस्थानों में जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच टीम भेजी गई है। मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार तीनों संस्थानों में कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

…तो बाबा रामदेव की भी होगी जांच
मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 10 तारीख से लेकर 21 तारीख तक का डाटा अभी तक हमें मिला है, उसमें 83 कोरोना पॉजिटिव पतंजलि की 3 संस्थाओं में पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सभी कोरोना संक्रमितो को आइसोलेट किया गया है। सीएमओ ने कहा कि अगर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान बाबा रामदेव के संपर्क में आने की बात सामने आई तो उनका भी सैंपल लिया जाएगा।

रोज आ रहे कोरोना के 700-800 मरीज
हरिद्वार में पहले जहां रोज कोरोना वायरस के लगभग 400 केस सामने आ रहे थे, वहीं अब आंकड़ा बढ़कर 700 से 800 मरीज रोज का हो गया है। 20 हजार के करीब हर रोज सैंपलिंग की जा रही है।