देवेंद्र फडणवीस के 23 वर्षीय भतीजे ने लगवाया कोरोना का टीका, उठे सवाल

0
6

नागपुर
कोरोना से आज पूरा देश जंग लड़ रहा है। रोज कोरोना केस का नंबर बढ़ता ही जा रहा है। महाराष्ट्र का बुरा हाल है। इसी बीच महाराष्ट्र से एक फोटो वायरल हुई है जिसने सोशल मीडिया पर बवाब मचा रखा है। यह फोटो दो कारणों से खास है पहला जो लड़का कोरोना वैक्सीन लगवा रहा है वो 45 साल से कम है और दूसरा ये महाराष्ट्र के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस का भतीजा तन्मय है। सोशल मीडिया में तस्वीर वायरल होने के बाद इसने राजनीतिक रंग ले लिया है।

नैशनल कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता और कौशल विकास मंत्री नवाब मलिक ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के युवा भतीजे को वैक्सीनेशन किया गया, वह भी दूसरी डोज भी लगा दी गई, यह सोचनीय है।

‘दर्ज हो FIR’
मलिक ने कहा कि नियम के तहत, 45 वर्ष से कम उम्र के लोगों को अभी राज्य में वैक्सिनेशन नहीं हो रहा है। उन्होंने सवाल उठाया, ‘क्या वह एक फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर हैं? अगर वह नहीं है, तो उसके खिलाफ अपराधिक केस दर्ज किया जाना चाहिए।’

कुछ ही देर में ट्रोल हुए तन्मय
तन्मय पूर्व विधायक शोभा फडणवीस के पोते हैं। शोभा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री की चाची हैं। तन्मय 23 साल के हैं और शहर में श्रद्धानंद पेठ इलाके में रहते हैं। उन्होंने सोमवार को नागपुर में नैशनल कैंसर इंस्टिट्यूट में वैक्सीनेशन करवाया। वैक्सीनेशन के बाद तन्मय ने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर पोस्ट की। सोशल मीडिया पर वह ट्रोल हो गए और कई लोगों ने सवाल उठाए। विवाद बढ़ने पर तन्मय ने सोशल मीडिया अकाउंट से अपनी तस्वीर डिलीट भी कर दी।

देवेंद्र फडणवीस ने दी सफाई
देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा, ‘तन्मय मेरा दूर का रिश्तेदार है। मुझे नहीं पता कि उन्हें किन मापदंडों के आधार पर कोविड वैक्सीनेशन किया गया। यदि वह योग्य है तो ठीक है, लेकिन यदि ऐसा नहीं है तो यह पूरी तरह से अनुचित है। जो मानदंड हैं, उनके कारण अभी तक मेरी पत्नी और बेटी को भी टीका नहीं लगा है। भले ही अब 18+ को वैक्सीन के लिए योग्य बना दिया गया है, मैंने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि सभी को नियमों का पालन करना चाहिए।’

कांग्रेस के नेता ने की गिरफ्तारी की मांग
कर्नाटक के एक कांग्रेसी नेता श्रीवत्स ने कहा कि तन्मय ने अपराध किया है और उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। केंद्र ने सोमवार को 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण होने की घोषणा की है।