शोपिया में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर

0
2

गोविंद चौहान, श्रीनगर
कश्मीर के शोपिया जिले में सोमवार को एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को शाम तक मार दिया गया है। इलाके में आपरेशन अभी जारी है। क्योंकि मारे गए आतंकियों के साथी अभी इलाके में ही छिपे हुए है। उनके मारे जाने के बाद ही आरपरेशन के बारे में अधिकारिक स्तर पर जानकारी दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार दोपहर को सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि शोपिया के जीपोरा इलाके में आतंकी छिपे हुए है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सेना की टीम को साथ लेकर इलाके में आपरेशन शुरू कर दिया था। आपरेशन के दौरान एक जगह पर छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपनी तरफ आते देखकर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद दोनों तरफ से मुठभेड़ शुरू हो गई।

मारे गए आतंकियों की नहीं हुई पहचान
सुरक्षाबलों की तरफ से आतंकियों को सरेंडर करने के लिए भी कहा गया था। लेकिन आतंकियों ने इस बात को नहीं माना और फायरिंग को जारी रखा था। जिसके बाद एक एक करके दो आतंकियों को शाम तक मार दिया गया। मारे गए आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि इस बारे में ऑपरेशन खत्म होने के बाद ही जानकारी दी जाएगी। फिलहाल ऑपरेशन जारी है।

15 दिनों में अभी तक 15 आतंकियों का खात्मा
बता दें कि शोपिया तथा अनंतनाग जिले में 11 अप्रैल को मुठभेड़ हुई थी। दोनों जगहों पर सुरक्षाबलों की तरफ से पांच आतंकियों को मार गिराया गया था। जिसमें 14 साल का आतंकी भी शामिल था। कश्मीर में पिछले 15 दिनों में अभी तक 15 आतंकियों को अलग-अलग आपरेशनों में मार गिराया जा चुका है।