रायपुर के अस्पताल में आग से पांच कोविड मरीजों की मौत, राहुल गांधी ने सरकार से की मदद की अपील

0
4

रायपुर
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित एक कोविड अस्पताल में शनिवार को आग लग गई थी। आग इतनी भयावह थी कि इसमें पांच कोविड मरीजों की मौत हो गई है। मौत के बाद राज्य सरकार की तरफ से चार-चार लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया गया है। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भूपेश सरकार से मदद की अपील की है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि रायपुर में अस्पताल के आईसीयू में आग लगने की खबर दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों को मेरी संवेदनाएं। राज्य सरकार से अपील है कि शोकग्रस्त परिवारों को इस कठिन समय में सभी सहायता दी जाएं। राहुल का गांधी का यह ट्वीट रविवार को आया है।

यह अस्पताल रायपुर शहर के पचपेड़ा नाका क्षेत्र में स्थित है। मृतकों में पांच में से तीन महिलाएं हैं। पुलिस ने बताया है कि एक मरीज की मौत जलने से और चार की मौत दम घुटने से हुई है। इस अस्पताल में कुल 34 कोरोना संक्रमित भर्ती थे। इन सभी मरीजों को अस्पताल से निकालकर दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

रायपुर में कोरोना से हालात बेकाबू हैं। छत्तीसगढ़ में शनिवार को 16 हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं। साथ ही 100 से ज्यादा मरीजों की मौत हुई है।