कोरोना महामारी के बीच PM मोदी ने देश में ऑक्सीजन की उपलब्धता की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की

0
10

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को देश में ऑक्सीजन सप्लाई की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित 12 राज्यों में आने वाले 15 दिनों में इसके आनुमानित इस्तेमाल के मद्देनजर पैदा होने वाले हालात की समीक्षा की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जारी एक बयान के मुताबिक, मोदी ने देश में चिकित्सा ग्रेड की ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने की भी विस्तार से समीक्षा की।

पीएमओ के मुताबिक, इस समीक्षा बैठक के दौरान स्वास्थ्य, औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग, इस्पात, सड़क परिवहन व अन्य मंत्रालयों की ओर से संबंधित जानकारियां प्रधानमंत्री से साझा की गई। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रालयों के बीच आपसी समन्वय और राज्य सरकारों के साथ सहयोग सुनिश्चित करने को कहा।

बयान में कहा गया, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने देश में आक्सीजन आपूर्ति की वर्तमान स्थिति और कोरोना महामारी से अत्यधिक प्रभावित 12 राज्यों में आगामी 15 दिनों में इसके आनुमानित इस्तेमाल की स्थिति की समीक्षा की।’

इन 12 राज्यों में महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान शामिल हैं। इन राज्यों में ऑक्सीजन आपूर्ति की जिलावार स्थिति के बारे में एक विवरण प्रधानमंत्री के सामने पेश किया गया। अधिकारियों ने देश में चिकित्सा ग्रेड की ऑक्सीजन आयात करने के संबंध में किए जा रहे प्रयासों के बारे में भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया।