कोरोना की दूसरी कहर देख अब राजस्थान में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

0
6

जयपुर। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य की अशाेक गहलोत सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की ओर से आयोजित की जाने वाली 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। इसी के साथ राज्य सरकार ने 8वीं बोर्ड के छात्र-छात्राओं को नवीं, कक्षा 9 के छात्र-छात्राओं को दसवीं तथा 11वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को बारहवीं कक्षा में प्रमोट करने का भी फैसला किया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस फैसल से पहले बुधवार को दोपहर बाद प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर राजनीतिक दलों, धर्मगुरुओं एवं सामाजिक संस्थाओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीटिंग की। इससे पहले राजस्थान सरकार के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को एक प्रेस नोट जारी कर परीक्षाए स्थगित होने की तमाम अफवाहों को खारिज करते हुए बोर्ड परीक्षाए नियत तारीख 6 मई से शुरू होने का दावा और भरोसा दिलाया था।

बता दें कि बोर्ड की इस साल 2021 की परीक्षाओं के करीब 25 लाख स्टूडेंट पंजीकृत हैं। राजस्थान बोर्ड ने इस साल कोरोना को देखते हुए अपने विद्यार्थियों के लिए कई राहत भरे फैसले लिये थे। इनमें पाठ्यक्रम को 40 फीसदी तक कम करते हुए प्रश्न पत्र के स्वरूप में भी बदलाव किया गया था।

राजस्थान में आज 6200 कोरोना पॉजिटिव और मिले
राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के बुधवार को रिकॉर्ड मामले सामने आये हैं। राजधानी जयपुर में 1325 लोगों की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आई है। वहीं राजस्थान में बुधवार को 6200 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये हैं। प्रदेश में जयपुर के बाद उदयपुर में 918, जोधपुर में 820 और कोटा में 646 और संक्रमण के मामले मिले हैं।