PM मोदी के काफिले के सामने आई दो ऐंबुलेंस, SPG ने प्रोटोकॉल तोड़ दिया रास्ता

0
4

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी तक प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में रैलियों में बिजी हैं। ऐसे में बंगाल की सड़कों पर वीआईपी काफिलों की गूंजती गाड़ियों का सिलसिला बढ़ गया है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐसा ही काफिला एक इलाके से गुजर रहा था। इस दौरान सामने से दो ऐंबुलेंस आते दिखे, जिसे प्रोटोकॉल तोड़कर पीएम मोदी के काफिले ने रास्ता दिया। इसे लेकर सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की जमकर सराहना की जा रही है।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले के दौरान सड़क को पूरी तरह से खाली करा लिया जाता है। किसी भी तरह के वाहन को आने-जाने की इजाजत नहीं होती है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनके काफिले के लिए प्रोटोकॉल निर्धारित हैं। ऐसे में कोरोना काल में सोमवार को जब काफिले के सामने से दो ऐंबुलेंस आते दिखाई दिए तो संवेदनशीलता दिखाते हुए एसपीजी ने खास व्यवस्था के तहत उन्हें रास्ता दिया। प्रधानमंत्री ने इसके जरिए देश के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति जागरूकता का महत्वपूर्ण संदेश दिया है।

सोशल मीडिया पर तारीफ
सोशल मीडिया पर इसे लेकर खूब चर्चा हो रही है। लोग प्रधानमंत्री की इस पहल की जमकर सराहना कर रहे हैं। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी के काफिले में ऐंबुलेंस को गुजरने की छूट दी गई हो। इससे पहले भी कई बार पीएम की फ्लीट में प्रोटोकॉल तोड़कर ऐंबुलेंस को रास्ता दिया गया है। इसके अलावा पीएम ने कई बार अपने काफिले से लोगों को होने वाली परेशानी को ध्यान में रखते हुए खास एहतियात बरते हैं। हाल ही में पीएम मोदी जब कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए एम्स जा रहे थे, तब भी उन्होंने अलसुबह का वक्त सिर्फ इसीलिए चुना था ताकि उनके काफिले की वजह से लोगों को कम से कम परेशानी का सामना करना पड़े।