सिर्फ आखिरी नहीं, लगातार अपील करें माता-पिता.. हिंसा की राह छोड़ें आतंकवादी बने बच्चेः IG कश्मीर

0
17

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने घाटी में हाल में आतंकी समूहों का दामन थामने वाले आतंकवादियों के माता-पिता से कहा है कि उन्हें अपने बच्चों से हिंसा का रास्ता छोड़ने का लगातार अनुरोध करना चाहिए, न कि आखिरी अपील करनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘अभिभावकों को नए भर्ती आतंकवादियों से वापस लौटने की लगातार अपील करते रहना चाहिए। यह अनुरोध नियमित किया जाना चाहिए। अभिभावकों को सिर्फ तब आखिरी अपील करने तक सीमित नहीं रहना चाहिए, जब उनके बच्चे मुठभेड़ में फंस जाते हैं।’ पुलिस महानिरीक्षक की यह टिप्पणी शोपियां में शनिवार को मुठभेड़ में फंसे आतंकवादियों से हथियार डालने के लिए बार-बार अपील किए जाने के बाद आई है। मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए। एक शनिवार को और दो रविवार को।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बलों ने अधिकतम संयम दिखाया और यहां तक कि मुठभेड़ स्थल पर चारों तरफ से घिर चुके एक छिपे हुए आतंकवादी फैसल गुलजार के परिजनों को लेकर भी आए, जिससे आत्मसमर्पण के लिए उसे तैयार किया जा सके। अधिकारी ने कहा कि परिवार के सदस्यों के बार-बार अनुरोध और सुरक्षा बलों के आश्वासन के बावजूद अन्य आतंकवादियों ने उसे आत्मसमर्पण करने की इजाजत नहीं दी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि गुलजार नाबालिग था और वह हाल में आतंकी समूह का हिस्सा बना था।