मारा गया बुरहान का ममेरा भाई, 24 घंटे में शोपियां से त्राल तक 7 आतंकी साफ

0
4

गोविंद चौहान, श्रीनगर
कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। पिछले 24 घंटों में सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग ऑपरेशनों में सात आतंकियों को मार गिराया है। दोनों जगहों पर अभी ऑपरेशन चल रहा है। मारे गए आतंकियों में एक का ममेरा भाई भी शामिल है। हालात को देखते हुए कुछ जगहों पर इंटरनेट सर्विस को सस्पेंड किया गया है।

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को सुबह सूचना मिली कि त्राल के नौबुग इलाके में आतंकी छिपे हुए है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों की तरफ से पूरे इलाके को घेर लिया गया। ऑपरेशन के दौरान आतंकियों की तरफ से टीम पर फायरिंग की गई। इसके बाद दोनों तरफ से मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया। इन दोनों के शवों को कब्जे में लिया गया है। लेकिन अभी इलाके में और आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। ऐसे में पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन को जारी रखा गया है। मारे गए आतंकियों में एजीएच कमांडर इमतयाय शाह भी शामिल है।

पढ़ें:

इसके अलावा शोपियां में गुरुवार से जारी आपरेशन में आज सुबह दो और आतंकियों को मार दिया गया। इससे इस ऑपरेशन में अभी तक पांच आतंकियों को मार दिया गया है। मारे गए आतंकियों में बुरहान का ममेरा भाई भी शामिल है। गुरुवार शाम तक इस ऑपरेशन में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था। लेकिन रात होने के कारण ऑपरेशन को बंद कर दिया गया था। दो आतंकी मुठभेड़ स्थल के पास मस्जिद में छिप गए थे।

सुरक्षाबल मस्जिद को नुकसान पहुंचाना नहीं चाहते थे। इसलिए सुबह एक आतंकी के भाई तथा इमाम से सरेंडर करने की अपील करवाई गई। लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों की बात को नहीं माना और फिर से फायरिंग को शुरू कर दिया गया था। किसी तरह से बाहर निकाल कर सुरक्षाबलों ने दो और आतंकियों को मार गिराया, जिससे की इस ऑपरेशन में मारे जाने वाले आतंकियों की गिनती पांच हो गई है। इसमें बुरहान का ममेरा भाई काशिफ मीर भी शामिल है।