बिहार में शराबी पुलिसवालों पर तगड़ा ऐक्शन, बेगूसराय में 3 दारोगा और 2 सिपाही बर्खास्त

0
6

संदीप कुमार, बेगूसराय
बेगूसराय में में शराब पीने वालों पुलिसकर्मियों को बर्खास्तगी की कार्रवाई की गई है। बेगूसराय रेंज के डीआईजी राजेश कुमार ने इस दौरान 3 दरोगा, और एक सिपाही को बर्खास्त किया। वहीं एक सिपाही को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी गई है। जबकि पुलिस अवर निरीक्षक को डिमोशन किया गया है।

इन पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई
बेगूसराय एसपी अवकाश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अवर निरीक्षक श्रीकांत राय, सहायक पुलिस अवर निरीक्षक बालेश्वर पासवान को शराब पीने, सहायक पुलिस अवर निरीक्षक विनोद कुमार पाल को शराब के साथ फोटो वायरल होने, सिपाही अभिनव आनंद को शराब पीने के मामले में बर्खास्त किया गया है, जबकि सिपाही अशर्फी पासवान को शराब पीने और रखने के आरोप में अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई है।

पुलिस अवर निरीक्षक बृजेश कुमार का हुआ डिमोशन
इसके साथ ही डीआईजी राजेश कुमार ने पुलिस अवर निरीक्षक बृजेश कुमार को शराब माफिया को लाभ पहुंचाने के आरोप में पुलिस अवर निरीक्षक (सब इंस्पेक्टर) से डिमोशन करते हुए सहायक पुलिस अवर निरीक्षक बनाया है। वहीं खगरिया जिले में 2017 में निगरानी टीम ने 5 हजार रुपये की घूस लेते गिरफ्तार सहायक पुलिस अवर निरीक्षक कपिल देव कुमार को भी बर्खास्त किया है।

पुलिस विभाग में हड़कंप मचा
बेगूसराय में एक साथ इतने पुलिसकर्मियों को शराब के मामले में बर्खास्तगी से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। बिहार में शराबबंदी को सफल बनाने के लिए लगातार कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी में पुलिस वालों पर भी शराब के सेवन करने या शराब माफियाओं का साथ देने पर बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा रही है।