बंगाल में BJP नेता मुकुल रॉय का बढ़ा सुरक्षा घेरा, अब जेड सिक्योरिटी कवर

0
4

नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल में चुनााव प्रक्रिया के दौरान बीजेपी नेता मुकुल रॉय का वीआईपी सुरक्षा कवर ‘जेड’ श्रेणी का कर दिया गया है। यह जानकारी बुधवार को आधिकारिक सूत्रों ने दी। राय (66) को अभी तक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की ‘वाई प्लस’ श्रेणी के तहत सुरक्षा मिली थी।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और नादिया जिले में कृष्णानगर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार रॉय की राज्य में ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा होगी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ की वीआईपी सुरक्षा इकाई को राय की सुरक्षा में बढ़ोतरी करने का निर्देश दिया है।

अब उनकी सुरक्षा में 24 से 30 हथियारबंद कर्मी होंगे, जो अलग-अलग पाली में काम करेंगे और चुनाव प्रचार के दौरान उनके साथ होंगे। साथ ही वे उनके आवास पर भी सुरक्षा मुहैया कराएंगे। रॉय नवंबर 2017 में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे और पहले वह केंद्रीय रेल मंत्री भी रह चुके हैं।

बंगाल में पहले चरण का मतदान 27 मार्च को है। राज्य में 8 चरणों के तहत मतदान कराए जा रहे हैं। पहले चरण में 30 सीटों पर वोटिंग होनी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव मैदान में हैं। इस सीट पर हर किसी की निगाह टिकी है। यहां से ममता की टक्कर सुवेंदु अधिकारी से है। ममता अब तक भवानीपुर सीट से लड़ती थीं। लेकिन सुवेंदु की चुनौती स्वीकर करते हुए वह इस बार नंदीग्राम से लड़ रही हैं। वहीं भवानीपुर सीट पर उन्होंने अपने करीबी शोभनदेब चट्टोपाध्याय को उतारा है।