बीच समंदर डूब गया जहाज, ‘देवदूत’ बन पहुंचे कोस्ट गार्ड, 6 डूबते लोगों को बचाया

0
56

मंगलुरू
केरल के कासरगोड में तट से करीब 30 नॉटिकल मील दूर समुद्र में डूब गए एक जहाज के चालक दल के छह सदस्यों को तटरक्षक बल ने बचाया। बल ने सभी को बचाकर मंगलुरू बंदरगाह तक सुरक्षित पहुंचाया। बचाव दल के अनुसार चालक दल के सभी सदस्यों की हालत ठीक है। शुरुआती आकलन के मुताबिक, इंजन रूम में पानी घुस जाने से जहाज डूब गया था।

तटरक्षक बल ने यहां जारी एक प्रेस रिलीज में बताया कि ‘एमएसवी साफिना-अल-मिर्जल’ जहाज 120 टन मसालों, खाद्यान्न, सब्जियों, बालू और ग्रेनाइट लेकर 19 मार्च को से रवाना हुआ था। उसने बताया कि नियमित उड़ान पर गए तटरक्षक बल के डोर्नियर को शनिवार पूर्वाह्न 11 बजकर 35 मिनट पर संकट कॉल प्राप्त हुआ, उसने जहाज के मलबे का पता लगाया और फिर आधे घंटे बाद उसने उसके चालक दल के सदस्यों को समुद्र में तैरत देखा।

इंजन रूम में पानी घुसने से डूबा जहाज
तटरक्षक बल ने बताया कि फिर एक लिफ्ट राफ्ट गिराया गया और चालक दल उस पर सवार हो गया। बल के अनुसार फिर एक घंटे से भी कम समय में वहां एक नौका को लाया गया और उन सभी को बचाया गया और उन्हें फिर मंगलुरू बंदरगाह ले जाया गया। प्रेस रिलीज के अनुसार चालक दल के सभी सदस्यों की हालत ठीक है। बचाव दल के शुरुआती आकलन के अनुसार इंजन रूम में पानी घुस जाने से जहाज डूब गया था।