तीसरा बच्चा पैदा करने से पहले जरूरी हो NOC…. भाजपा सांसद का अजीबोगरीब फॉर्मूला

0
54

मुजफ्फरपुर
भारतीय जनता पार्टी के सांसद अजय निषाद ने देश में बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए अजीबोगरीब उपाय बताया है। मुजफ्फरपुर से बीजेपी सांसद अजय निषाद का कहना है कि जिनके पहले से दो बच्चे हैं, अगर वो तीसरा बच्चा पैदा करना चाह रहे हैं जो पहले सरकार से एनओसी लें। उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य और केंद्र सरकार के पास ऐसा कानून बनाने का प्रस्ताव देंगे।

‘पीएम-सीएम से मुलाकात कर सौंपेंगे प्रस्ताव’भाजपा के बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष अजय निषाद ने कहा है कि देश में ऐसा कानून बने कि अगर किसी को तीसरा बच्चा पैदा करना हो तो वह सरकार से एनओसी ले। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती जनसंख्या और इसकी वजह से हो रही परेशानी को देखते हुए यह प्रस्ताव तैयार किया है। इस प्रस्ताव को लेकर वे बहुत जल्द ही पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे और उन्हें यह प्रस्ताव देंगे। जिससे कानून बनने की दिशा में काम हो सके।

बीते साल अजय निषाद ने सुझाया था ये उपाय
सांसद अजय निषाद इससे पहले भी जनसंख्या नियंत्रण करने को लेकर उपाय बता चुके हैं। बीते साल 2020 में अजय निषाद ने कहा था कि बढ़ती जनसंख्या देश के विकास में बड़ी बाधा है। जनसंख्या को लेकर सख्ती करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिसके एक बच्चे हों उन्हें सरकार एक लाख से दो लाख रुपये तक प्रोत्साहन राशि दे। वहीं अगर कोई तीसरा बच्चा करता है तो उनसे सारी सरकारी सुविधाएं छीन लेनी चाहिए। उन्हें राशन कार्ड भी देने की जरूरत नहीं है।