बिहार में शराब पर तकरार: मंत्री रामसूरत बोले- दो दिन में माफी मांगें तेजस्वी वरना…

0
43

पटना
बिहार में मुजफ्फरपुर स्कूल से शराब मिलने के मामले में तकरार बढ़ता जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष सदन से लेकर सड़क तक हमलावर हैं। बीजेपी के नेता अपने मंत्री के बचाव पूरी तरह उतर गए हैं। इन सबके बीच रामसूरत राय ने कहा है कि तेजस्वी यादव दो दिन में माफी मांगें नहीं तो वो मानहानि का केस करेंगे।

मुजफ्फरपुर के स्कूल से बरामद हुआ था शराब
तेजस्वी यादव के आरोपों को रामसूरत राय ने सिरे से खारिज किया है। दरअसल तीन दिन पहले मुजफ्फरपुर के एक स्कूल से भारी मात्रा में शराब बरामद हुआ था। तेजस्वी का आरोप है कि वो स्कूल भू-राजस्व मंत्री रामसूरत राय की है। जबकि रामसूरत राय का कहना है कि वो जमीन उनके भाई की है और लीज पर लेकर कोई तीसरा आदमी स्कूल चलाता है। उनको न तो अपनी भाई से कोई संबंध है और ना ही स्कूल से कुछ लेनादेना है।

रामसूरत के बहाने निशाने पर नीतीश कुमार
मगर तेजस्वी यादव ने आज स्कूल के प्रिंसिपल के भाई के साथ आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने स्कूल उद्घाटन का फोटो भी दिखाया। इसके बाद तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, जिसमें वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने निशाने पर रखा। उन्होंने कहा कि ‘मुख्यमंत्री जी खुलेआम शराब तस्करी कांड में फंसे अपने मंत्री को बचा शराबबंदी की नौटंकी रच पूरे राज्य को गुमराह कर रहे हैं। हमने सबूत सहित मंत्री के कारनामों का खुलासा किया है। क्या खुलासे के बाद भी कुर्सी खातिर नैतिकता त्याग लोकलाज बेच मुख्यमंत्री जी अब भी मंत्री जी को बचाएंगे?’

सदन में हंगामे के बाद आरजेडी का राजभवन मार्च
विधानसभा पहुंचते ही आरजेडी के नेताओं ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने सोमवार सुबह 10 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात कही। मगर तेजस्वी और उनके विधायक नहीं माने। हंगामा इतना बढ़ गया कि सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। बाद में आरजेडी विधायकों के साथ तेजस्वी यादव ने राजभवन मार्च शुरू कर दिया।

सदन से सड़क तक रामसूरत राय पर तकरार
विवाद बढ़ता देख बीजेपी के मैनेजर्स ने भी मोर्चा संभाल लिया। पहले सदन में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से तेजस्वी जबर्दस्त की नोकझोंक हुई। मामला बढ़ता देख विपक्षी सदस्यों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। फिर स्पीकर के चेंबर के सामने धरने पर बैठ गए। बात यहां से भी नहीं बनी तो बाहर आकर रोड पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया।

‘मांफी मांगें, नहीं को मानहानि का केस करूंगा’
वहीं विवादों के केंद्र में रहे भू-राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने तेजस्वी यादव को चैलेंज किया। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव अगर दो दिन में माफी नहीं मांगते हैं तो उनपर मानहानि का केस करेंगे। पूरे मामले पर अब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कोई बयान नहीं आया है।