रिटायरमेंट पर भावुक हुईं जस्टिस इंदु मल्होत्रा, CJI बोले- आप जैसा कोई नहीं

0
34

नई दिल्ली
सीजेआई एस ए बोबडे ने शुक्रवार को कहा कि वह जस्टिस इंदु मल्होत्रा से बेहतर अन्य जज को नहीं जानते हैं। जस्टिस मल्होत्रा पहली महिला जज थीं जिनकी नियुक्ति सीधे में हुई थी। सीजेआई ने जस्टिस मल्होत्रा के कार्यकाल के अंतिम दिन यह टिप्पणी की। इस मौके पर वह भावुक हो गईं। परंपरा के मुताबिक रिटायर होने वाले जज अपने कार्यकाल के अंतिम दिन सीजेआई के साथ कोर्ट में बैठते हैं।

चीफ जस्टिस ने जस्टिस इंदु मल्होत्रा की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि वह उनके कौशल के बारे में नहीं कुछ बोलना चाहते क्योंकि उनके फैसले उनके ज्ञान व विवेक से भरे हुए हैं। इस मौके पर जस्टिस मल्होत्रा भावुक हो गईं। जस्टिस इंदु मल्होत्रा ने कहा कि उनका कार्यकाल 3 साल से कम रहा है लेकिन वह बेहद संतुष्टि की भावना से यहां से जा रही हैं। उन्होंने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट का हिस्सा बनकर धन्य हैं।

सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस इंदु मल्होत्रा के कार्यकाल का शुक्रवार को आखिरी दिन था। इस दिन वह रस्म के मुताबिक चीफ जस्टिस के साथ बेंच में बैठी। इस दौरान अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के बेहतरीन जजों में से वह एक रही हैं। सुप्रीम कोर्ट बार असोसिएशन के प्रेजिडेंट विकास सिंह ने कहा कि वह एक आइकन की तरह हैं।