ममता बनर्जी के चंडीपाठ पर गिरिराज सिंह का निशाना, कहा- ‘चुनाव जो ना कराए’

0
46

नई दिल्ली
बीजेपी ने बुधवार को एक बार फिर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। पार्टी ने कहा कि जिस राज्य में दुर्गा पूजा विसर्जन के लिए लोगों को अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ता हो वहां की मुख्यमंत्री को चुनाव आने पर मंच से चंडी पाठ करना पड़ रहा है। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि बंगाल में रोहिंग्या मुसलमानों के साथ-साथ ममता बनर्जी भी ‘नर्वस’ हैं और अब उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वह मंदिर जाएं या मस्जिद।

गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा- ‘ममता दीदी नर्वस हैं’
दरअसल, तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी मंगलवार को पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम पहुंची थी जहां से वह इस बार विधानसभा का चुनाव लड़ रही हैं। बीजेपी ने कभी ममता बनर्जी के नजदीकी सिपहसालार रहे शुभेंदु अधिकारी को उनके खिलाफ नंदीग्राम के चुनावी मैदान में उतारा है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने उनके हिंदू विरोधी होने के बीजेपी के आरोपों का जिक्र करते हुए कहा था कि वह एक ब्राह्मण हैं और हिंदू रस्मों के बारे में भगवा पार्टी के ‘फर्जी हिंदू नेताओं’ से कहीं ज्यादा जानती हैं।

ममता ने कहा था, ‘अगर किसी को मेरे धर्म के बारे में शक है तो मैं उन्हें बहस करने और हिंदू श्लोकों का पाठ करने में प्रतिस्पर्धा करने की चुनौती देती हूं।’ इसके बाद मुख्यमंत्री ने मंच से चंडीपाठ भी किया। गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो संदेश भी साझा किया जिसमें उन्होंने गुजरात विधानसभा के पिछले चुनावों के दौरान कांग्रेस के प्रमुख नेताओं के मंदिर दौरे और जनेऊ पहनने का जिक्र किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘बंगाल में मैंने दीदी को देखा। वहां के जिन हिन्दुओं को दुर्गा विसर्जन के लिए अदालत का सहारा लेना पड़ता था… जिनके मंत्री डॉन अखबार को कहते थे कि कलकत्ता में भी कराची है… आज दीदी चंडी पाठ कर रही हैं। चुनाव जो ना कराए।’ बीजेपी लगातार ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण का आरोप लगाती रही है।