चुनावी महासमर में उतरे PM नरेंद्र मोदी, बंगाल में 20 तो असम में 6 रैलियां कर बनाएंगे माहौल

0
24

कोलकाता पश्चिम बंगाल समेत देश के पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव () की तारीखें सामने आ चुकी हैं। पश्चिम बंगाल में सबसे बड़ी लड़ाई होने जा रही है। यहां सालों से सत्‍ता पर काबिज ममता बनर्जी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए भारतीय जनता पार्टी अपना पूरा जोर लगा रही है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद चुनाव प्रचार अभियान की बागडोर संभाले हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी अकेले बंगाल में ही 20 रैलियां करेंगे। चुनावों की घोषणा के बाद सात मार्च को कोलकाता में मोदी की पहली बड़ी रैली होने जा रही है। इसके अलावा पड़ोसी राज्‍य असम में वह 6 रैली करेंगे।

बताया जा रहा है कि बीजेपी ने इन रैलियों को इस तरह से सुनियोजित किया है जिससे पश्चिम बंगाल और असम के ज्‍यादातर इलाकों को कवर किया जा सके। दरअसल इन दोनों राज्‍यों में नरेंद्र मोदी की रैलियों की भारी डिमांड है। मोदी के बाद बंगाल में उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की रैलियां कराने की मांग है। योगी भी आने वाले दिनों में यहां कई रैलियां करते नजर आएंगे।

घर-घर जाकर दिया जा रहा रैली में आने का न्‍योता
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में आठ तो असम में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी दलों में संभावित उम्‍मीदवारों के नाम तय करने के लिए बैठकों का दौर शुरू हो गया है। मोदी की कोलकाता रैली में भारी भीड़ आने की संभावना जताई जा रही है। स्‍थानीय बीजेपी नेता रैली की तैयारी में जोर-शोर से जुटे हुए हैं। लोगों को घर-घर जाकर रैली में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। बीजेपी इस रैली के जरिए टीएमसी समेत अन्‍य पार्टियों को बड़ा संदेश देना चाहती है।