मजाकिया लहजा, तीखा व्यंग्य…बच्चों की कहानी सुना बिहारी बाबू का PM मोदी पर ‘GDP’ तंज

0
11

पटना
कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री (Shatrughan Sinha) अपने अनोखे मजाकिया अंजाद के लिए भी जाने जाते हैं। रविवार को भी ‘बिहारी बाबू’ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मजाकिया अंदाज में तीखा हमला किया है। शत्रुघ्न सिन्हा ने #SundaySpecialHumour टैग से एक कहानी शेयर करते हुए कहा कि लोकतंत्र में फैसले आवाम की उमंगों के मुताबिक नहीं, बल्कि बन्द कमरों में उस वक़्त होते हैं, जब आवाम सो रही होती है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने पहले तो हास्य के अंजाद में फिल्म शोले के खलनायक गब्बर सिंह का चित्रण किया। इसके बाद उन्होंने एक किस्सा सुनाते हुए मौजूदा केंद्र की मोदी सरकार पर कटाक्ष किया। शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा, “जब हमारी स्कूल की छुट्टियां हुई और रात को खाने की मेज़ पर पापा ने पूछा – बताओ बच्चों छुट्टियों में दादा के घर जाना है या नाना के? सब बच्चों ने खुशी से हम आवाज़ होकर नारा लगाया – दादा के …”

सिन्हा ने आगे लिखा, “लेकिन अकेली मम्मी ने कहा कि नाना के…। बहुमत चूंकि दादा के हक़ में था, लिहाज़ा मम्मी का मत हार गया और पापा ने बच्चों के हक़ में फैसला सुना दिया, और हम दादा के घर जाने की खुशी दिल में दबा कर सो गए। अगली सुबह मम्मी ने तौलिए से गीले बाल सुखाते हुए मुस्कुरा कर कहा – सब बच्चे जल्दी जल्दी कपड़े बदल लो हम नाना के घर जा रहे हैं…।”

अगले ट्वीट में कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा “मैंने हैरत से मुंह फाड़ के पापा की तरफ देखा, तो वो नज़रें चुरा कर अख़बार पढ़ने कि अदाकारी करने लगे… बस मैं उसी वक़्त समझ गया था कि लोकतंत्र में फैसले आवाम की उमंगों के मुताबिक नहीं, बल्कि बन्द कमरों में उस वक़्त होते हैं, जब आवाम सो रही होती है…I”

शत्रुघ्न सिन्हा ने आखिरी ट्वीट में पीएम मोदी का एक कार्टून शेयर किया। जिस पर लिखा है ‘मित्रो देखो जीडीपी बढ़ रहा है’। इसमें GDP का अलग मतलब बताया गया है। G का मतलब गैस, D का अर्थ डीजल और P का मतलब पेट्रोल। बता दें, पिछले कुछ दिनों से देश में पेट्रोल-डीजल और गैस के दामों में बढ़ोतरी हुई है।