ताबड़तोड़ महापंचायत कर रहे टिकैत, अयोध्या में बोले – भगवान राम हमारे पूर्वज हैं

0
41

संजीव आजाद, अयोध्या
पहली बार रामनगरी अयोध्या पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली में चल रहे धरने को सरकार लंबा खींचना चाहती है तो हमें कोई दिक्कत नहीं, हम अपनी अंतिम सांस तक लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा भारतीय किसान यूनियन अब लोगों तक पहुंचकर सरकार की कथनी करनी को उजागर करेगी।

उन्होंने कहा कि भगवान राम हमारे पूर्वज हैं, मैं पहली बार अयोध्या आया हूँ, मुझे बहुत खुशी है। उन्होंने मांग की है कि सरकार तीनों किसानों विरोधी कानून व एमएसपी को वापस ले। उन्होंने कहा कि जिस बीजेपी ने भगवान राम के नाम पर सत्ता हासिल की है और उन्हीं राम के वंशजों पर जुल्म कर रही है।

नरेश टिकैत ने बजरंगबली का आशीर्वाद लिया
बस्ती में होने वाली किसान महापंचायत में भाग लेने जा रहे भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने अयोध्या में बजरंगबली का आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के दरबार मे हाजिरी लगाई और प्रधानमंत्री को सद्बुद्धि प्रदान करने की कामना की।

तीनों किसान विरोधी बिल को वापस ले सरकार
टिकैत ने कहा कि किसान विरोधी कानून के खिलाफ जो आंदोलन चल रहा है, वह सिर्फ किसान हित के लिए है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं कर रहे हैं, बल्कि केवल एक मांग कर रहे हैं कि सरकार किसान विरोधी कानून को वापस ले। उन्होंने कहा कि किसान में संशोधन की मांग कर रहे हैं और वार्ता को भी तैयार है लेकिन सरकार किसानों को लेकर गंभीर नहीं है।